menu-icon
India Daily
share--v1

SRH Vs RR: आखिरी ओवर के रोमांच में भुवी ने राजस्थान को कर दिया चारों खाने चित्त, लास्ट बॉल थ्रिलर जीता हैदराबाद

SRH Vs RR: गुरुवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 50वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हरा दिया.

auth-image
India Daily Live
SRH Vs RR

SRH Vs RR: आईपीएल 2024 का 50वां मुकाबला  सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 201 रन बोर्ड पर टांग दिए.  इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 200 रन ही बना सकी. आखिरी ओवर तक चले इस रोमांच में हैदराबाद ने एक रन से मुकाबला अपने नाम किया.

202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरी ही गेंद पर जॉस बटलर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन गए. इतना ही नहीं पहले ओवर की पांचवी गेंद पर भुवनेश्वर ने जॉस बटलर को भी चलता कर दिया.

पहले ही ओवर में राजस्थान को लग गए दो झटके

पहले ही ओवर में दो विकेट का झटका लगने से राजस्थान की टीम पर दबाव बढ़ गया था. हालांकि, दो विकेट गिरने के बाद युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और रियान पराग ने तीसरे विकेट के लिए मजबूत साझेदारी की. दोनों ने साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 134 रन जोड़े.

14वें ओवर की तीसरी गेंद पर टी नटराजन ने जायसवाल को आउट कर दिया. यशस्वी ने 40 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 67 रनों की पारी खेली. 135 के स्कोर पर तीसरा विकेट गिरने के बाद मैदान में शिमरन हेटमायर आए.

जायसवाल के आउट होने के बाद रियान पराग भी 16वें ओवर की पांचवी पर पैट कमिंस का शिकार बन गए. उनके आउट होने के बाद  राजस्थान की टीम डगमा गई.

रोमांच से भरा रहा अंतिम ओवर

हैदराबाद टीम को अंतिम दो ओवर में 20 रनों की दरकार थी. क्रीज पर रोवमैन पॉवेल और ध्रुव जुरेल बैटिंग कर रहे थे. ध्रुव जुरेल 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर आउट हो गए. 19वों ओवर में 7 रन आए. अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी.  अंतिम ओवर में पॉवेल मैच को आखिरी गेंद तक ले गए. आखिरी गेंद पर जीत के लिए 2 रन चाहिए थे. हैदराबादी की ओर से 20वां ओवर भुवनेश्वर कुमार लेकर आए थे. अंतिम गेंद पर उन्होंने पॉवेल को आउट कर हैदराबाद को चैंपियन बना दिया.

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ट्रेविस हेड ने 44 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली. वहीं, नीतिश रेड्डी ने 42 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 8 छक्के लगाए. अंतिम में क्लासेन ने भी धुआंधार पारी खेली. उन्होंने 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 19 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली.