menu-icon
India Daily
share--v1

ऑस्ट्रेलिया की लंका लगाने वाले शमर जोसेफ IPL में बिखेरेंगे जलवा, जानिए कौन सी टीम लगाएगी दांव!

Indian Premier League 2024: आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करने के लिए एक और नया सितारा है तैयार. जानिए क्या है शरम जोसेफ के अगले सीजन में शामिल होने के चांस. नीलामी में ना बिककर भी कैसे हो सकती है एंट्री.

auth-image
Antriksh Singh
Shamar Joseph Cricketer

हाइलाइट्स

  • शमर जोसेफ ने गाबा में बजाया था कंगारूओं का डिब्बा
  • अपने रॉ टैलेंट, तूफानी गति और सटीकता से विपक्षी को करते हैं पस्त

IPL 2024: आईपीएल का मतलब है क्रिकेट का रंगारंग मेला जहां दिग्गजों का जमावड़ा और युवा प्रतिभाओं के लिए टॉप क्लास मंच सजता है. हर सीजन में किसी ना किसी नई प्रतिभा का दीदार करने की अपेक्षा रहती है. इस बार एक ऐसे ही खिलाड़ी साबित हो सकते हैं- शमर जोसेफ.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉप प्रदर्शन

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 13 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीता.

इस प्रदर्शन से प्रभावित होकर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) उनको अपने साथ आराम से जोड़ सकती है. इस बात की काफी संभावनाएं हैं. असल में आरसीबी के तेज गेंदबाज टॉम करन चोटिल हैं और उनका आईपीएल 2024 में खेलना मुश्किल है. ऐसे में शमर जोसेफ को टॉम करन का रिप्लेसमेंट बनाया जा सकता है.

आरसीबी के लिए कारगर साबित हो सकते हैं

शमर जोसेफ की गेंदबाजी काफी तेज है. वह 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. आरसीबी के घरेलू मैदान पर शमर जोसेफ की गेंदबाजी कारगर साबित हो सकती है.

2024 की मिनी नीलामी से पहले आरसीबी ने चौंकाने वाला फैसला लिया था. इस टीम ने जोश हेजलवुड, वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल जैसे धुरंधर गेंदबाजों को बाहर का रास्ता दिखाया था. फिर टीम ने अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम करन और लॉकी फर्ग्युसन को शामिल किया था. अब इसमें टॉम फिट नहीं हैं. उनको बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेलते हुए घुटने में चोट लगी थी. 

बढ़िया विकल्प साबित हो सकते हैं जोसेफ

शमर जोसेफ एक जज्बेदार खिलाड़ी भी हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उन्होंने टूटे हुए अंगूठे के साथ भी गेंदबाजी की थी. इसके अलावा वे एक कारगर बल्लेबाज भी साबित हो सकते हैं. ये खिलाड़ी अभी मात्र 24 साल का है और आईपीएल के कुछ सीजन में अपनी एनर्जी को पूरे पीक पर बिखेर सकता है.

कुल मिलाकर, शमर जोसेफ आरसीबी के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं. अगर वे आईपीएल का हिस्सा बनते हैं तो देखने लायक खिलाड़ी होंगे.