share--v1

रितिका ने किया बाउचर पर पलटवार, 'वाजिब' नहीं थे रोहित से कमान लेने के कारण

IPL 2024: रोहित शर्मा की पत्नी रितिका ने मुंबई इंडियंस के हेड कोच मार्क बाउचर के उन कमेंट्स पर सवाल खड़ा किया है जिसमें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर ने हिटमैन से कमान लेने के फैसले को उचित ठहराया है औऱ हार्दिक पांड्या का नए कप्तान के तौर पर समर्थन किया है.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

Mumbai Indians: रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह ने मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर की बात पर निराशा व्यक्त की है, जिसमें उन्होंने रोहित की जगह हार्दिक पांड्या को एमआई का कप्तान बनाने के पीछे तर्क दिया था. हार्दिक पंड्या को आईपीएल 2024 के लिए कप्तान बनाया था. रितिका सजदेह ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर के कमेंट की आलोचना करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया.

मार्क बाउचर ने क्या कहा था

मार्क बाउचर ने एक पॉडकास्ट शो में इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि हार्दिक को कप्तान चुनना एक 'क्रिकेटिंग निर्णय' था और लोगों को इसके बारे में 'भावनात्मक' नहीं होना चाहिए. बाउचर ने कहा कि हार्दिक को नए एमआई कप्तान के रूप में नामित करना मुंबई इंडियंस के लिए बदलाव के चरण का एक हिस्सा था.

रितिका ने ये रिप्लाई दिया

इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मार्क बाउचर ने कहा था कि रोहित शर्मा पिछले कुछ सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और उन्हें कप्तानी से हटाने का फैसला उन्हें बल्लेबाज के रूप में बेहतर योगदान देने में मदद करेगा.

ये एक वीडियो था जिस पर रिप्लाई करते हुए रितिका ने लिखा, 'इसमें बहुत सी चीजें गलत हैं...'

mark boucher
mark boucher

पिछले कुछ समय से संघर्ष कर रहे हैं रोहित

हालांकि रोहित शर्मा पिछले कुछ आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने 2023 में 16 मैचों में 332 रन बनाए हैं, जबकि 2022 में उन्होंने 14 मैचों में 20 से कम की औसत से सिर्फ 268 रन बनाए.

"मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से एक क्रिकेट निर्णय था. हमने हार्दिक को एक खिलाड़ी के रूप में वापस लाने के लिए विंडो पीरियड देखा. मेरे लिए यह एक बदलाव का चरण है. भारत में बहुत से लोग काफी भावुक हो जाते हैं, लेकिन आप भावनाओं को इससे दूर रखें.

रोहित ने एमआई के लिए चमकदार इतिहास

2013 में, रोहित ने रिकी पोंटिंग से मुंबई स्थित फ्रेंचाइजी के कप्तान के रूप में पदभार संभाला. वहां से, एमआई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में 5 खिताब जीते. रोहित एक बल्लेबाज के रूप में भी निखरे और आईपीएल के इतिहास में टॉप रन-स्कोरर में से एक हैं.

हार्दिक का भी शानदार इतिहास

दूसरी ओर, हार्दिक ने 2015 में एमआई के लिए पदार्पण किया और 2021 तक उनके लिए लगातार 6 सीजन खेले. 2022 में, वह गुजरात टाइटन्स में चले गए और उन्हें अपने पहले सीजन में खिताब दिलाया. हार्दिक के नेतृत्व में, टाइटंस पिछले सीजन में उपविजेता भी रहे.

ऐसे में बाउचर ने पंड्या पर भरोसा जताते हुए कहा कि उनमें एमआई को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की क्षमता है. बाउचर ने कहा, "वह मुंबई इंडियंस का लड़का है. वह दूसरी फ्रेंचाइजी में गया, पहले साल खिताब जीता, दूसरे साल उपविजेता रहा. इसलिए जाहिर तौर पर उसमें कुछ बहुत अच्छे नेतृत्व कौशल भी हैं."

Also Read

First Published : 06 February 2024, 11:50 PM IST