share--v1

टीम इंडिया को मिला नया 'सचिन', विश्व कप सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली धमाकेदार पारी

Sachin Das: अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के बेहतरीन बल्लेबाज सचिन दास ने 96 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:

Sachin Das, IND vs SA Under 19 World Cup Semifinal: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप के पहले सेमीफाइल मुकाबले में भारत के सचिन दास ने धुंआदार बल्लेबाजी की. सचिन का बल्ला उस समय बोला जब टीम को इसकी शख्त जरूरत थी. कप्तान उदय के भरोसे पर खरे उतरे हुए सचिन ने 96 रनों की पारी खेली.

विषम परिस्थिति में टीम के बने खेवनहार

टीम के स्टार बल्लेबाज सचिन दास जब बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए उस समय टीम का स्कोर 32 रन था और आर्दश सिंह (0), अर्शीन कुलकर्णी (12), मुशीर खान (4) और प्रियांशु मोलिया (5) रन बनाकर आउट हो चुके थे. यानी भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 32 था. उसके बाद सचिन ने कप्तान उदय के साथ मिलकर 171 रनों की साझेदारी की. लेकिन दुर्भाग्य वस सचिन 96 रन के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 1 छक्का निकला. सचिन और उदय की 171 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी के बदौलत ही भारतीय टीम जीत की ओर बढ़ती जा रही है.

नेपाल के खिलाफ लगाया था ताबड़तोड़ शतक

245 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम वर्तमान में 225 रन 5 विकेट के नुकसान पर बना चुकी है. अभी जीत के लिए 20 गेंदों में 20 रनों की जरूरत है.

सचिन इस टूर्नामेंट में इससे पहले भी अपना बल्ला चला चुके हैं. उन्होंने नेपाल के खिलाफ 2 फरवरी को लीग मैच के दौरान 116 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली थी.

Also Read

First Published : 06 February 2024, 09:04 PM IST