menu-icon
India Daily
share--v1

विश्व कप में पाकिस्तान ने चखा पहली जीत का स्वाद, कनाडा को मात देकर प्वाइंट टेबल में किया बड़ा उलटफेर

CAN Vs PAK: टी20 विश्व कप के 22 मुकाबले में पाकिस्तान ने कनाडा को 7 विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की है. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने 107 रनों के लक्ष्य का पीछा किया. इस लक्ष्य को हासिल करने में पाकिस्तान को 17.3 ओवर खेलने पड़े. पाकिस्तान की इस जीत के साथ प्वाइंट टेबल में भी बदलाव हुआ है. पाकिस्तान 3 में 1 मुकाबला जीतकर तीसरे नंबर पर आ गया है.

auth-image
India Daily Live
can vs pak
Courtesy: Social Media

CAN Vs PAK: टी20 विश्व कप में मंगलवार को पाकिस्तान और कनाडा के बीच मुकाबला खेला गया है. पाकिस्तान ने इस मैच को 8 विकेट से जीतकर इस विश्व कप में जीत का पहला स्वाद चखा है. कनाडा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 106 रन बनाए थे, जवाब में पाकिस्तान ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर आसानी से मैच जीत लिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान का प्वाइंट टेबल में खाता खुल गया है. उसके 3 मुकाबले में 2 अंक हो गए हैं. 

107 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की ओर से मोहम्मद रिजवान और सैम अयूब ने पारी की शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 20 रन जोड़े. सैम आयूब 12 गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हुए.

मोहम्मद रिजवान ने जड़ा अर्धशतक

पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान बाबर आजम ने 33 गेंदों पर 33 रन बनाए. उन्हें डिलन हेइलिगर ने चलता किया. ओपनर मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 53 गेंदों पर 2  चौकें और 1 छक्के की मदद से 53 रनों की नाबाद पारी खेली.

नेट रन रेट में नहीं हुआ सुधार

कनाडा की ओर से डिलन हेइलिगर ने 2 विकेट झटके. उन्होंने  4 ओवर 18 रन दिए. उनके अलावा जेरेमी गॉर्डन ने एक विकेट लिए. कनाडा के गेंदबाजों ने पाकिस्तान को इस मुकाबले में बांधकर रखा. भले ही लो स्कोरिंग मुकाबला रहा हो लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाज मुकाबले को जल्द खत्म नहीं कर पाए उन्हें जीतने में 17.3 ओवर लग गए. नेच रन रेट को सुधारने के लिए पाकिस्तान को ये मुकाबले कम ओवर में जीतना था. पाकिस्तान का नेट रन रेट 0.191 है. वहीं भारत का नेट रन रेट 1.455 है. प्वाइंट टेबल में भारतीय टीम नंबर वन पर है. नंबर 2 पर कनाडा और नंबर तीन पर पाकिस्तान.

कनाडा की ओर से ऐरोन जॉनसन ने जड़ा अर्धशतक

कनाडा की ओर से ओपनर ऐरोन जॉनसन ने सबसे ज्यादा 44 गेंदों पर 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाजी 20 रनों के आंकड़े को नहीं पार कर पाया.

पाकिस्तान की और से मोहम्मद आमिर और हारिस रऊफ ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं, शाहीन अफरीदी ने 1 विकेट लिया.