menu-icon
India Daily
share--v1

'कृपया कप्तानी करना छोड़ दें'...बाबर आजम को शोएब मलिक ने क्यों दी ये सलाह? फायदा भी बताया

T20 World Cup 2024, Babar Azam: टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम ने अब तक 2 मैच खेले और दोनों में उसे हार मिली है. तीसरा मैच कनाडा से होना है. सुपर 8 में जाने के लिए पाकिस्तान को इस मैच में बड़ी जीत की दरकार है. इससे पहले पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने बाबर आजम से कप्तानी छोड़ने की अपील की है.

auth-image
India Daily Live
Shoaib Malik
Courtesy: Twitter

T20 World Cup 2024, Babar Azam: अमेरिका-वेस्टइंडीज में इन दिनों टी20 विश्व कप 2024 का रोमांच है. अब तक 21  मैच हो चुके हैं. जिन टीमों पर ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने का खतरा है, उनके बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम भी शामिल है, जो ग्रुप स्टेज में अपने शुरुआती दो मैच हार चुकी है. टीम के खराब प्रदर्शन और बाबर की फ्लॉप कप्तानी पर अब सवाल उठने लगे हैं. टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने एक टीवी चैनल पर डिबेट करते हुए साफ कह दिया कि अगर बाबर आजम को बैटिंग में क्लास दिखाना है तो उन्हें कप्तानी छोड़ देना चाहिए.

शोएब मलिक ने कहा- मैं लंबे समय से कह रहा हूं कृपया कप्तानी छोड़ दें. आप एक क्लास खिलाड़ी हैं और आप केवल तभी अपनी क्लास दिखा पाएंगे जब आपके पास अतिरिक्त जिम्मेदारियां न हों. बाबर अगर कप्तानी से दूर रहते हैं तो यह उनके लिए अच्छा होगा.



क्यों उठ रहे कप्तानी पर सवाल

दरअसल, टी20 विश्व कप 2024 में हिस्सा लेने अमेरिका पहुंची पाकिस्तान टीम आलोचकों के निशाने पर है. उसे सबसे पहले अमेरिका ने सुपर ओवर में हराया. फिर टीम भारत के खिलाफ अच्छी स्थिति में होने के बाद भी 119 रन चेज नहीं कर पाई और जीता हुआ मैच हार गई. इन दोनों मैचों में बाबर की कप्तानी पर सवाल उठे हैं. उनकी रणनीति फ्लॉप रही. इसलिए अब बाबर आजम से कप्तानी छोड़ देने की अपील की जा रही है.

पहले भी छोड़ चुके हैं कप्तानी

इससे पहले बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम वनडे विश्व कप 2023 में लीग स्टेज से बाहर हो गई थी. उस वक्त बाबर ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए कप्तानी छोड़ दी थी. जिसके बाद बोर्ड ने टी20 में शाहीन अफरीदी, जबकि टेस्ट में शान मसूद को कप्तान बनाया था. लेकिन जब टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज गंवाई तो बोर्ड ने टी20 विश्व कप 2024 से ठीक पहले बाबर आजम को कप्तानी के लिए मना लिया, लेकिन इस बार भी बाबर फ्लॉप होते दिख रहे हैं.