menu-icon
India Daily
share--v1

T20 World Cup 2024: बाबर आजम- शाहीन अफरीदी के बीच है लड़ाई? अजहर महमूद ने खोली सच्चाई

T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान के बीच हाल ही में खेले गए टी20 विश्वकप मैच के नतीजे ने पाक फैन्स को दुखी कर रखा है. वहीं नतीजों के कुछ देर बाद ही कप्तान बाबर आजम और प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के बीच मतभेद की खबरों से मीडिया भर गया. अब इस मुद्दे पर पाकिस्तान के सहायक कोच अजहर महमूद ने अपनी चुप्पी तोड़ी और इसकी सच्चाई बताई.

auth-image
India Daily Live
Pakistan Cricket Team
Courtesy: IDL

T20 World Cup 2024: अक्सर अफवाहें फैलती हैं कि पाकिस्तान की टीम दो खेमों में बंटी हुई है, जिसमे से एक गुट बाबर आजम के साथ खड़ा है तो वहीं दूसरे के सरताज शाहीन शाह अफरीदी हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 विश्वकप मैच में मिली हार के बाद एक बार फिर से इस खबर ने जोर पकड़ा, खासतौर से पूर्व कप्तान वसीम अकरम के बयान ने इसकी विश्वसनीयता को बढ़ा दिया. 

अजहर महमूद ने खोला राज

अब इस मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के सहायक कोच अजहर महमूद ने कप्तान बाबर आजम और स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के बीच मतभेद के दावों का खंडन किया है. महमूद ने कहा कि पूर्व कप्तान वसीम अकरम की ओर से की गई हालिया टिप्पणी, जिसमें कहा गया है कि बाबर और शाहीन के बीच बातचीत नहीं होती, झूठी है. 

इसके अलावा महमूद ने भारत से मिली करीबी हार पर ध्यान केंद्रित करते हुए उन लोगों की आलोचना की जो मानते हैं कि क्रिकेटरों को खेल से परे कोई जीवन नहीं जीना चाहिए और उन्हें अपने होटल के कमरों में अलग-थलग रहना चाहिए.

वसीम के बयान पर दिए रिएक्शन

महमूद ने भारत के खिलाफ 120 रन के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही टीम की छह रन की हार का जिक्र करते हुए कहा,'वसीम ने ऐसा कहा होगा, लेकिन मुझे नहीं पता. मैंने इसे नहीं देखा. शाहीन और बाबर निश्चित रूप से बात कर रहे हैं, वे अच्छे दोस्त हैं. वे दोनों पाकिस्तान टीम का हिस्सा हैं. हम किसी की वजह से नहीं हारे हैं, यह हमारी भी गलती है.'

क्यों प्रेस कॉन्फ्रेंस में  नहीं थे पाकिस्तानी खिलाड़ी

टीम मैनेजमेंट ने हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस से खिलाड़ियों की अनुपस्थिति की जिम्मेदारी ली है. महमूद ने कहा कि मीडिया को संबोधित करने और टीम की हार के लिए स्पष्टीकरण देने के मामले में सहयोगी स्टाफ भी समान रूप से जिम्मेदार है.

उन्होंने कहा,'हम किसी भी खिलाड़ी को नहीं छिपा रहे हैं, हर कोई वहां मौजूद है. सब कुछ वहां है. मैंने पहले कहा था कि हम एक टीम हैं. जाहिर है, हम यहां बैठे हैं और यह हमारी जिम्मेदारी है. हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं. इसलिए मैं यहां बैठा हूं. कल, गैरी (कर्स्टन) यहां बैठे थे. तो निश्चित रूप से, ऐसा नहीं है कि हम किसी खिलाड़ी को छिपा रहे हैं. वे हमारा हिस्सा हैं.'

वायरल वीडियो पर भी भड़के महमूद

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की हार के बाद, एक वीडियो सामने आया जिसमें मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज, कप्तान बाबर आजम और महमूद न्यूयॉर्क के एक रेस्तरां में एक साथ भोजन करते हुए दिखाई दे रहे थे. फुटेज ने फैन्स में आक्रोश पैदा कर दिया जो टीम के प्रदर्शन से नाखुश थे. महमूद ने पाकिस्तानी रिपोर्टर पर पलटवार किया, जिसने यह सवाल पूछा था और भड़कते हुए कहा कि आप वहां थे. मैं आपको बता रहा हूं; आप वहां थे. मैंने तुम्हें वहां भी देखा था.

उन्होंने कहा,'बात यह है कि हम बहुत इमोशनल देश हैं. मेरा मतलब है, यह संभव नहीं है कि अगर आप एक मैच हार गए, तो आपकी जिंदगी खत्म हो जाएगी. हां, आप ऐसा कैसे करेंगे? अगर आप एक मैच हार गए और फिर आप कमरे में आकर कमरे की दीवारें पीटने लगे, तो आपको अपने दिमाग को शांत करने के लिए थोड़ा समय चाहिए. अब, जाहिर है, हमारे खिलाड़ी ऐसे नहीं हैं. मैं भी इंग्लिश टीम के साथ रहा हूं. अगर वे ऐसी जगह जाते हैं, तो आप केवल खाने के लिए जा सकते हैं, यही हमारा मनोरंजन है.'