menu-icon
India Daily
share--v1

CSK Vs LSG: पोस्टर के मुताबिक चला धोनी का बल्ला और अदब से जीत गई लखनऊ

CSK Vs LSG: आईपीएल 2024 का 34वां मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में के राहुल की टीम ने ऋतुराज की चेन्नई को हरा दिया.

auth-image
India Daily Live
CSK VS LSG

CSK Vs LSG: लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए IPL के 34वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने चेन्नई सुपर को 2 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने लखनऊ को 177 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में लखनऊ की टीम ने 19 ओवर में 180 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया.

मैच से एक दिन पहले लखनऊ में महेंद्र सिंह धोनी को पोस्टर लगाए गए थे. पोस्टर में लिखा था कि हम चाहते हैं धोनी अच्छा खेलें पर लखनऊ मैच जीते. वहीं, एक पोस्टर में लिखा था कि हम चाहते हैं कि धोनी लास्ट गेंद पर छक्का मारे पर तब जीत के लिए 12 रन चाहिए हों.

सच साबित हुई पोस्टर की बातें 

लखनऊ के फैंस ने धोनी के लिए जो बातें लिखी थी. लगभग-लगभग वो बाते सही साबित हो गई हैं. लखनऊ ने मुकाबला जीत लिया है. और माही ने मैच में अच्छा खेल दिखाया. चेन्नई पहले बैटिंग कर रही थी.  माही ने 9 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के जड़कर 28 रन बनाए.

लखनऊ की ओर से कप्तान के एल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने पारी की शुरुआत की. दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की.

डिकॉक ने 43 गेंदों पर 54 रन बनाए. उनकी पारी 1 छक्का और 5 चौके शामिल थे. वहीं, कप्तान के एल राहुल ने 53 गेंदों में 82 रन बनाए. राहुल की पारी में 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे.  निकोलस पूरन ने 12 गेंदों में 23 रन बनाए.

डिकॉक को मुस्तफिजुर रहमान ने चलता किया. वहीं, राहुल का विकेट मथीशा पथिराना ने लिया.

चेन्नई की बैटिंग  

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सबसे ज्यादा रविंद्र जडेजा ने 40 गेंदों में 57 रनों की पारी खेल. अजिंक्य रहाणे ने 24 गेंदों में 34 रन बनाए. मोईन अली ने 20 गेंदों में 3 छक्के मारकर 30 रन बनाए. और माही ने 9 गेंदों में 28 रन बनाए.