share--v1

CSK Vs LSG: नवाबों के शहर में भी चला माही का बल्ला, दे दिया फैंस को झूमने का मौका

CSK Vs LSG: लखनऊ में आईपीएल 2024 का 34वां मुकाबला जारी है. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने एलएसजी को 177 रनों का टारगेट दिया है. 

auth-image
India Daily Live

CSK Vs LSG: नवाबों के शहर लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 34वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेला जा रहा है. एलएसजी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए.

लखनऊ सुपरजायंट्स को ये मुकाबले जीतने के लिए 20 ओवर में  177 रन बनाने होंगे. धोनी ने नवाबों के अंदाज में आज इकाना में बैटिंग की. जिस तरह से उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ छक्के चौके जड़े थे, वैसे ही आज माही ने लखनऊ के खिलाफ खेला.

लखनऊ के फैंस भी माही की बैटिंग देखकर झूम उठे. फैंस ने पहले ही लखनऊ में पोस्टर लगाकर धोनी का स्वागत किया था. पोस्टर में लिखा था कि धोनी अच्छा खेले लेकिन मैच लखनऊ जीते.

चेन्नई की खराब शुरुआत

चेन्नई की ओर से पारी की शुरुआत अजिंक्य रहाणे और रचिन रविंद्र ने की. शुरुआत सही नहीं रही. दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर रचिन रविंद्र शून्य के स्कोर चलते बने. मोहसिन खान ने उन्हें बोल्ड कर दिया. पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ बैटिंग करने आए. उन्होंने रहाणे के साथ मिलकर 29 रनों की एक छोटी साझेदारी की.

कप्तान गायकवाड़ 17 रन बनाकर यश ठाकुर का शिकार हो गए. चेन्नई का दूसरा विकेट 33 के स्कोर पर गिरा. अजिंक्य रहाणे भी 24 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हो गए. रहाणे ने अपनी पारी में 5 चौके और 1 छक्का जड़ा. रहाणे का विकेट 68 के स्कोर पर गिरा.

नवाबों के शहर में चला माही का बल्ला

आज फिर आखिरी ओवर में माही का बल्ला चला. उनकी ताबड़तोड़ बैटिंग की बदौलत चेन्नई 176 के स्कोर तक पहुंच पाई. धोनी ने 9 गेंदों में 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 28 रनों की पारी खेली.

आज चौथे नंबर पर रविंद्र जडेजा बैटिंग करने आए. उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली. जडेजा ने नाबाद 40 गेंदों में 57 रन बनाए.  उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया. शिवम दुबे का बल्ला नहीं चला. वह 8 गेंदों पर 3 रन बनाकर चलते बने. मोईन अली ने 20 गेंदों में 30 रन बनाए.

लखनऊ की ओर से कृणाल पांड्या ने 2 विकेट चटकाए. वहीं, मोहसीन खान, यश ठाकुर, रवि विश्नोई और मार्कस स्टॉयनिस ने 1-1 विकेट लिए.

Also Read