menu-icon
India Daily
share--v1

LSG Vs DC: कुलदीप की फिरकी ने लखनऊ के नवाबों पर ढाया कहर, आयुष बडोनी की पारी दे सकती है दिल्ली को घाव

LSG Vs DC: आईपीएल का 26 वां मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में राहुल के नवाबों और पंत के लड़ाकों के बीच खेला जा रहा है.

auth-image
India Daily Live
LSG VS GT

LSG Vs DC: नवाबों के शहर लखनऊ में आईपीएल 2024 का 26वां मुकाबला खेला जा रहा है. टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी एलएसजी की टीम दिल्ली कैपिटल्स के आगे पानी मांगती नजर आई. डीसी के गेंदबाजों ने नवाबों के चारे खाने चित्त कर दिए. किसी तरह लखनऊ सुपरजायंट्स 168 रनों के आंकड़े तक पहुंच सकी. लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन बनाए.

पारी की शुरुआत करने उतरे कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक तेज शुरुआत दिलाने के चक्कर में पहले विकेट जल्दी गंवा बैठे. डिकॉक 2.5 ओवर में 28 के स्कोर पर चलते बने. उन्होंने 13 गेंदों में 19 रन बनाए. खलील अहमद ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया.


तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए देवदत्त पडिक्कल का बल्ला खामोश रहा. वह भी खलील अहमद की गेंद को समझने में नाकामयब रहे और 3 रन के निजी स्कोर पर चलते बने.

मार्कस स्टोइनिस को कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी में फंसा कर लखनऊ को जल्द ही तीसरी झटका दे दिया. एक ओर से विकेट गिरते गए और दूसरी ओर कप्तान राहुल पारी को संभालने की कोशिश में लगे थे. कुलदीप यादव की फिरकी ने आज लखनऊ के नवाबों का काम तमाम कर दिया. उन्होंने निकोलस पूरन, कप्तान राहुल और  स्टोइनिस को अपने जाल में फंसाकर लखनऊ की कमर तोड़ दी.

विकेट पर विकेट गिरते रहे. बल्लेबाज आते रहे और 1-1, 2-2 रन बनाकर जाते रहे. अंतिम में आयुष बडोनी ने पारी को संभालते हुए लखनऊ को एक सम्मान जन स्कोर तक पहुंचाया. अर्धशतकीय पारी खेलते हुए बडोनी ने 35 गेंदों में 1 छक्का और 5 चौकों की बदौलत 55 रनों की पारी खेली.

खलील अहमद ने 4 ओवर में 41 रन देकर 2 विकेट झटके. अक्षर पटेल ने भी कसी हुई गेंदबाजी की. उन्होंने भले ही कोई विकेट नहीं लिया. लेकिन बल्लेबाजों को परेशान जरूर किया. वहीं, कुलदीप ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट झटके. मुकेश कुमार ने 4 ओवर में 41 रन देकर 1 विकेट लिया. जबकि इशांत शर्मा ने 4 ओवर में 36 रन देकर 1 विकेट लिया.