menu-icon
India Daily
share--v1

मैं शर्मिंदा हूं कहकर मैरी कॉम ने ओलंपिक के शेफ-डी-मिशन से दिया इस्तीफा, जानें क्या है वजह

MC Mary Kom: भारत की धाकड़ मुक्केबाज मैरी कॉम ने ओलंपिक में भारतीय टीम की इंचार्ज की भूमिका के पद से हटने का फैसला लिया है.

auth-image
India Daily Live
MC Mary Kom

MC Mary Kom: भारत के लिए मुक्केबाजी में पदकों की बौछार लगाने वाली वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर एमसी मैरी कॉम ने आगामी पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय अभियान प्रमुख (India's chef-de-mission)  के पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि वह निजी कारणों के चलते इस पद से खुद को हटा रही हैं. पद से हटने पर उन्होंने कहा कि वो शर्मिंदा हैं. 

भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने मैरी कॉम के पद से हटने को लेकर कहा कि उन्हें मैरी कॉम ने पत्र लिखकर उन्हें पद से मुक्त करने की मांग की थी.


मैरी कॉम ने पत्र में लिखा था कि अपने देश के लिए किसी भी तरह से सेवा का काम करना गर्व की बात होती है. मुझे जो जिम्मेदारी दी गई थी, उसके लिए मैं मानसिक रूप से तैयार भी थी. लेकिन निजी कारणों के चलते मैं इस जिम्मेदारी को नहीं उठा सकती हूं. मुझे इस बात का बहुत खेद है कि मैं अपने पद से पीछे से हट रही हूं.

बोलीं - मैं शर्मिंदा हूं

 

आगे उन्होंने लिखा कि मैं Chef-de-Mission ऑफ इंडिया के पद से पीछे हटने से बहुत ही शर्मिंदा हूं. मेरे पास पीछे हटने के सिवाय कोई दूसरा विकल्प नहीं है. ओलंपिक गेम्स में भाग ले रहे मेरे देश के खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करने के लिए मैं हमेशा तत्पर रहूंगी.

भारतीय ओलंपिक संघ (Indian Olympic Association) ने 21 मार्च को मैरी कॉम को इस पद के लिए नियुक्त किया था.