menu-icon
India Daily
share--v1

घर में नहीं चली नवाबों की नवाबी, KKR से मिली हार से बिगड़ सकता है लखनऊ के प्लेऑफ का खेल

LSG Vs KKR: नवाबों के शहर में जाकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हीं को 98 रनों से हराकर आईपीएल 2024 का 54वां मुकाबला जीत लिया है.

auth-image
India Daily Live
LSG VS KKR

LSG Vs KKR: यूपी की राजधानी में अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 54वां मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स लखनऊ और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में नवाबों की नवाबी नहीं चली. उन्हें कोलकाता के शेरों से 98 रनों की करारी शिकस्त मिली.

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 235 रन टांग दिए थे. जवाब में लखनऊ की टीम 16.1 के ओवर में 137 रन बनाकर सिमट गई.  इस हार के बाद लखनऊ की टीम प्वाइंट टेबल पर 5वें नंबर पर आ गई है. वहीं, इस जीत के साथ केकेआर प्वाइंट टेबल पर टॉप पर पहुंच गई है.

लखनऊ को शुरुआत में ही लग गए झटके

लखनऊ की ओर से कप्तान के एल राहुल और अर्शीन कुलकर्णी पारी की शुरुआत करने उतरे. शुरुआत सही नहीं रही. दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर अर्शीन को स्टार्क ने रमन दीप के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेज दिया.

कप्तान राहुल भी ज्यादा देर तक टिक सके. 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर 21 गेंदों पर 25 रन बनाकर चलते बने. मार्कस स्टॉयनिस ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वो भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए. उन्होंने 21 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली.

ताश की पत्तों की तरह बिखली लखनऊ

स्टॉयनिस के आउट होते ही लखनऊ की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. लखनऊ के बल्लेबाज आते गए और जाते गए. और इसी तरह लखनऊ की पूरी टीम 16.1 ओवर में ऑल आउट हो गई.

कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती , हर्षित राणा और आंद्रे रसेल के तूफान के आगे लखनऊ का एक भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया. वरुण ने चक्रव और हर्षित राणा ने 3-3 विकेट, रसेल ने 2 तो  मिचेल स्टार्क और सुनील नरेन ने एक-एक विकेट चटकाए.

सुनील नरेन का तूफान

कोलकाता की ओर से आज एक बार फिर से नरेन का बल्ला गरजा. उन्होंने 39 गेंदों पर 6 चौके और 7 छक्कों की मदद से 81 रनों की पारी खेली. उनके अलावा साल्ट ने 14 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रन बनाए.

अंग ऋषि रघुवंशी ने भी 26 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली. अंत में रमन दीप ने 6 गेंदों पर 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 25 रन कूट डाले, जिसकी बदौलत केकेआर 235 के स्कोर तक पहुंच सकी.