share--v1

Ishan Kishan: ना इंटरनेशनल ना रणजी ट्रॉफी, अब IPL से पहले ही करने जा रहे हैं वापसी

Ishan Kishan: ईशान किशन ने परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए टीम इंडिया से ब्रेक लिया था. अब वो आईपीएल 2024 से पहले ही क्रिकेट मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं. 

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:

Ishan Kishan: टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन टीम के साथ नहीं हैं. ना तो वह रणजी ट्रॉफी 2024 खेल रहे हैं. तो फिर आखिर ईशान किशन गए कहां? अब इसके इसके पीछे की वजह सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि किशन ने परिवार को समय देने के लिए ब्रेक लिया था. अब वो इंडियन प्रीमियर लीग-2024 से ठीक पहले मुंबई में होने जा रहे डीवाई पाटिल टूर्नामेंट से क्रिकेट मैदान पर वापसी करेंगे. 

ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका दौरे से मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर ब्रेक लिया था. तभी से वो क्रिकेट मैदान पर नहीं दिखे हैं. माना जा रहा था कि वो रणजी ट्रॉफी 2024 में नजर आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वो अफगानिस्तान के खिलाफ भी उपलब्ध नहीं हुए. वो एक से ज्यादा महीने से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. 

पांड्या ब्रदर्स के साथ दिखे थे

आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा ईशान किशन की कुछ फोटोज सामने आई थीं, जिन्हें वो पांड्या ब्रदर्स के साथ तैयारी करते दिखे थे. टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में साफ किया है कि किशन अब सीधे आईपीएल के जरिए ही मैदान पर वापसी करेंगे.

एक्शन लेने की तैयारी में BCCI 

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि जो भी भारतीय खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट की बजाए आईपीएल को प्राथमिकता दे रहे हैं, उनके खिलाफ BCCI एक्शन ले सकता है. जल्द ही बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को चेतावनी दे सकती है. कहा तो ये भी जा रहा है कि अगर सीनियर खिलाड़ी चोट से वापसी करने के बाद घरेलू क्रिकेट नहीं खेलते हैं तो उनके लिए भी टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो सकते हैं. 

राहुल द्रविड़ ने क्या कहा था

हाल में ईशान किशन की वापसी पर भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड का बयान सामने आया था. उन्होंने कहा था कि 'यदि उन्हें टीम में वापसी करनी है, तो क्रिकेट खेलना होगा. 

ईशान किशन का क्रिकेट करियर

टेस्ट- 2 मैचों में 78 रन बनाए हैं. उन्होंने एक अर्धशतक भी जमाया है. 
वनडे- 27 मैचों में 933 रन बनाए हैं. वे 1 शतक और 7 अर्धशतक बनाया है. 
टी20- 32 मैचों में 796 रनबनाए है. वे 6 अर्धशतक बना चुके हैं. 

Also Read

First Published : 13 February 2024, 07:39 AM IST