share--v1

टेस्ट क्रिकेट में आयरलैंड ने रचा इतिहास, भारत-न्यूजीलैंड जैसी दिग्गज टीमों को पीछे छोड़ा

आयरलैंड क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान को टेस्ट क्रिकेट में हराकर इतिहास रचा है. इस जीत के साथ ही आयरलैंड ने भारत और न्यूजीलैंड जैसी धाकड़ टीमों को पीछे छोड़ दिया है.

auth-image
India Daily Live

Test Cricket: टेस्ट क्रिकेट में भले ही भारत-न्यूजीलैंड जैसी धाकड़ टीमों का वर्चस्व हो. लेकिन आयरलैंड जैसी नई नवेली टीम ने टेस्ट क्रिकेट में अफगानिस्तान को हराकर इतिहास रच दिया है.  

भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड को भले ही धूल चटा रही हो. लेकिन आयरलैंड जैसी नई टीम ने अफगानिस्तान को टेस्ट क्रिकेट में हराकर सबको चौंका दिया है. अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले गए एक मात्र टेस्ट मैच में आयरलैंड ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर पहली बार टेस्ट क्रिकेट में जीत का स्वाद चखा है. 

8वें टेस्ट में ही आयरलैंड को मिली जीत

साल 2017 में आयरलैंड टीम को आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट में नेशन का दर्जा दिया था. इसके बाद से आयरलैंड की टीम अभी तक 7 टेस्ट खेली थी. जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन फिर 8वें ही मैच में आयरलैंड ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराते हुए इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया. वहीं टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की बात करें तो आयरलैंड ऐसी छठी टीम बनी है. जो 10 टेस्ट मैच से पहले ही पहली जीत हासिल करने में सफल रही है.

भारत को 25वें तो न्यूजीलैंड को 45वें मैच में मिली थी जीत

भारतीय क्रिकेट टीम ने लाल गेंद से अपना मैच साल 1932 में खेला था. लेकिन भारत को अपनी पहली जीत 25वें टेस्ट मैच में मिली थी. वहीं न्यूजीलैंड की टीम को अपनी पहली जीत 45वें टेस्ट में मिली. इस लिहाज से आयरलैंड ने भारत और न्यूजीलैंड जैसी दिग्गज टीमों को पीछे छोड़ दिया है.

Also Read