share--v1

ICC Test Rankings: फिर तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 बनने की दहलीज पर टीम इंडिया, ICC के ऐलान के साथ ही भारत रचेगा इतिहास

ICC Test Rankings: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच में भारत की जीत के साथ ही एक बार फिर इतिहास बनने वाला है.

auth-image
India Daily Live

ICC Men's Test Team Ranking: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 3-1 से अजेय बढ़त बनाए हुए है. सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला धर्मशाला में 7 से 11 मार्च तक खेला जाना है. 

रांची टेस्ट में भारत की मिली जीत के बाद से ही भारत का पलड़ा भारी हो गया है. भारतीय टीम जल्दी ही एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन टीम बनने वाली है. जबकि टी20 और वनडे फॉर्मेट में भारत पहले से ही नंबर पर बनी हुई है. इसका मतलब है कि टेस्ट में नंबर वन बनते ही टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट में एक बार फिर नंबर वन बन जाएगी.

ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर भारत

टेस्ट फॉर्मेट में भारतीय टीम अभी नंबर दो पर है. भारतीय टीम के प्वाइंट टेबल में 117 अंक हैं. जबकि 117 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम भी नंबर वन पर है. अब धर्मशाला टेस्ट में भारत जीत जाता है तो भारतीय टीम को टेस्ट के साथ तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बनने से कोई रोक नहीं सकता.

वनडे-टी20 में नंबर वन पर भारत

आईसीसी द्वारा जारी होने वाली टीम रैंकिंग में जहां भारतीय टीम टी20 में नंबर वन पर है. वहीं वनडे फॉर्मेट में भी 121 अंकों के साथ पहले स्थान पर है. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है. ज्यादा समय से टेस्ट रैंकिंग को अपडेट नहीं किया गया है इस वजह से इसके अपडेट होते ही भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में नंबर वन टीम बन जाएगी. 

रोहित की कप्तानी ने रचा था इतिहास

इससे पहले भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में रोहित की कप्तानी में ही साल 2023 में बनी थी. उस समय भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रचा था. जब तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया नंबर वन बनी थी.

Also Read

First Published : 01 March 2024, 04:20 PM IST