menu-icon
India Daily
share--v1

IPL Auction 2024: CSK ने 2 करोड़ में खरीद डाला MS Dhoni का 'दुश्मन', अब क्या होगा?

IPL Auction 2024: आईपीएल 2024 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने एक दमदार टीम बनाई है. मुस्ताफिजुर रहमान को भी खरीदा है.

auth-image
Bhoopendra Rai
CSK

IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारी पूरी हो गई है. दुबई में हुए ऑक्शन में कुल 72 खिलाड़ी बिके. ऑक्शन में सभी टीमों ने अपने आप को मजबूत करने की पूरी कोशिश की, इसके लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने भी 6 खिलाड़ी खरीदे हैं. सीएसके ने न्यूजीलैंड के स्टार आलराउंडर डेरिल मिशेल को 14 करोड़ की सबसे बड़ी बोली में अपने साथ जोड़ा है. उनके अलावा एक ऐसे खिलाड़ी को भी खरीदा है, जो एमएस धोनी का पंगा ले चुका  है. कुछ साल पहले एमएस धोनी ने बीच मैदान पर उसे धक्का देकर गिरा दिया था. अब जब चेन्नई की टीम ने उसे 2 करोड़ में खरीदा है तो दोनों के बीच हुई तकरार अब सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी.

कौन है धोनी का 'दुश्मन'?

दरअसल, धोनी का दुश्मन और कोई नहीं बल्कि बांग्लादेश के स्टार गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान हैं, जिन्हें धोनी की टीम ने 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा है. इस खिलाड़ी को खरीदने के पीछे खास वजह ये कि लंबे कद का ये गेंदबाज अपनी गेंदों की रफ्तार बदलकर और कटर्स का इस्तेमाल करके बल्लेबाजों को चारों खाने चित कर देता है. बैटर्स बड़ा शॉट खेलने में फंस जाते हैं. सीएसके के होम ग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम की धीमी पिच पर मुस्ताफिजुर और भी खतरनाक साबित हो सकते हैं.

क्या है पूरा मामला

आखिर क्यों मुस्ताफिजुर रहमान को धोनी का दुश्मन कहा जा रहा है. इसके पीछे की कहानी भी आपको जानना जरूरी है. दरअसल में चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी और मुस्तफिजुर के बीच कई साल पहले एक खास टक्कर हुई थी, जो तब काफी सुर्खियों में रही थी.  मुस्तफिजर ने साल 2015 में भारत के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था, उस मुकाबले में एक वक्त ऐसा आया था, जब रन लेने के दौरान धोनी ने जानबूझकर मुस्तफिजुर को टक्कर मारकर पिच पर ही गिरा दिया था. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुा था. 

धोनी ने भेज दिया था मैदान से बाहर

उस मैच में मुस्तफिजुर भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी साबित हो रहे थे. इतना ही नहीं जब जब भी भारतीय बल्लेबाज रन ले रहे थे तो वो बीच में खड़े हो रहे थे. इससे रोहित शर्मा को खास तौर पर काफी परेशानी हुई थी. रोहित ने एक बार मुस्तफिजुर को चेतावनी भी दी थी, लेकिन वह नहीं माने. इसके बाद धोनी ने अपने ही अंदाज में उन्हें सबक सिखाया. जब धोनी ने उन्हें टक्कर मारी तो उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था, वह अपना ओवर भी पूरा नहीं कर पाए थे. 

इन खिलाड़ियों पर CSK ने लगाया दांव

धोनी और मुस्ताफिजुर के बीच हुई उस घटना को 8 साल बीत गए हैं. 19 दिसंबर को जब CSK ने मुस्तफिजुर पर बोली लगाई तो सभी फैंस को वो घटना याद आ गई. उस मुकाबले में मुस्तफिजुर ने 5 विकेट लिए थे. हालांकि अब यह गेंदबाज धोनी की कप्तानी में जलवा दिखाने के लिए तैयार है. 

CSK ने ऑक्शन में खरीदे ये 6 खिलाड़ी

शार्दुल ठाकुर (4 करोड़)
रचिन रविंद्र (1.80 करोड़)
डेरिल मिचेल (14 करोड़)
समीर रिजवी (8.40 करोड़)
मुस्तिफिजुर रहमान (2 करोड़)
अरावेली अवनीश (20 लाख)

चेन्नई सुपर किंग्स का फुल स्कॉड

एमएस धोनी, अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, महीश तीक्षणा, महीशा पथिराना, मिचेल सेंटनर, मोईन अली, मुकेश चौधरी, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन हैंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शेख रशीद, शिवम दुबे, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे, शार्दुल ठाकुर, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, समीर रिजवी, मुस्तिफिजुर रहमान, अरावेली अवनीश, अजय मंडल.