share--v1

IPL 2024: गुरु धोनी के खिलाफ फॉर्म में आए चेले पंत, रिकवरी के बाद लगाई पहली फिफ्टी

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच में ऋषभ पंत ने धमाकेदार वापसी करते हुए अर्धशतक जमाया है. वहीं डेविड वॉर्नर ने भी अर्धशतकीय पारी खेली है.

auth-image
India Daily Live

DC vs CSK: दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जा रहे आईपीएल के 13मुकाबले में डेविड वॉर्नर के साथ-साथ ऋषभ पंत की भी फिफ्टी देखने को मिली. दोनों के धमाकेदार अर्धशतक के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा है. 

अपने होम ग्राउंड विशाखापट्टनम में अपना पहला मैच खेल रही दिल्ली कैपिटल्स लीग में पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरी है. इसीलिए टॉस जीतकर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. शुरुआत में डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ के बीच 93 रनों की बेहतरीन साझेदारी देखने को मिली. लीग में पहला मैच खेल रहे शॉ ने जहां 27 गेंद में 43 रनों की पारी खेली वहीं वॉर्नर ने 35 में 52 रन बनाए.

एक्सीडेंट के बाद पंत का पहली बार बोला बल्ला

एक समय ऐसा लग रहा था जब दिल्ली का स्कोर 200 के पार जाएगा लेकिन 15 ओवर करने आए पथिराना ने ऐसा कहर बरपाया कि उनकी दो यॉर्कर गेंद ने मिचेल मार्श और ट्रिस्टन स्टब्स को बोल्ड करके पवेलियन भेज दिया. हालांकि दूसरे छोर पर खड़े कप्तान ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला और धमाकेदार अर्धशतक लगाया.

पंत का ये अर्धशतक कई मायने में खास रहा, एक तो उनके गुरु महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई के खिलाफ ये अर्धशतक रहा और दूसरा एक्सीडेंट के बाद ये उनका पहला अर्धशतक है. ऋषभ ने 32 गेंद में 51 रन की पारी खेली. 

चेन्नई की गेंदबाजी अच्छी रही. वॉर्नर और शॉ की अच्छी शुरुआत के बाद चेन्नई ने अच्छा कमबैक किया. मथिश पथिराना ने 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. जबकि मुस्तफिजुर और जडेजा के खाते में 1-1 विकेट गए. 

Also Read