menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: MI ने रोहित शर्मा से छीनी कप्तानी, युवराज सिंह ने हार्दिक को लेकर खड़े किए सवाल

IPL 2024: रोहित बनाम हार्दिक का मुद्दा इस आईपीएल का काफी बढ़ने वाला है. मुंबई इंडियंस के फैसले को लेकर सवाल उठ रहे हैं. इसपर अब युवराज सिंह ने अपनी राय दी है.

auth-image
India Daily Live
IPL 2024 Yuvraj singh

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 से पहले रोहित शर्मा से कप्तानी छीन ली. उनकी जगह हार्दिक पांड्या को टीम की कप्तानी सौंपी. इस फैसले पर सवाल उठ रहे हैं. कई पूर्व क्रिकेटर का कहना है कि ये फैसला गलत है. इस लिस्ट में अब पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह का नाम भी जुड़ गया है. 

 रोहित शर्मा से मुंबई इंडियंस की कप्तानी छीनने पर बोले युवराज सिंह, मैं हार्दिक पांड्या को...रोहित शर्मा वर्सेस हार्दिक पांड्या मुद्दे पर युवराज सिंह ने अपनी राय दी है. उनका कहना है कि वह रोहित शर्मा को एक और सीजन कप्तानी करना का मौका देते, वहीं हार्दिक पांड्या को टीम का उप-कप्तान बनाते. युवी इसपर अपनी राय देते हुए सवाल उठाए हैं. 

रोहित शर्मा ने MI को 5 बार खिताब जीताए

2013 में पहली बार कप्तान बने रोहित शर्मा ने MI को 5 बार खिताब जीताए हैं, वह एमएस धोनी के बाद आईपीएल के दूसरे ऐसे कप्तान हैं जिनकी कप्तानी में टीम 150 से अधिक मैच जीती है. वहीं हार्दिक पांड्या ने गुजरात जाएंट्स को पहले ही सीजन में टाइटल दिलाया और दूसरे सीजन में उनकी टीम उप-विजेता रही थी. रोहित और हार्दिक के मामले में युवराज का कहना है कि वह रोहित शर्मा को एक और सीजन कप्तानी करना का मौका देते, वहीं हार्दिक पांड्या को टीम का उप-कप्तान बनाते.

कप्तानी से हटाना बड़ा फैसला

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए युवराज सिंह ने कहा कि रोहित शानदार कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में 5 आईपीएल खिताब जीते, उन्हें कप्तानी से हटाना बड़ा फैसला था. अगर आप हार्दिक को टीम में ला रहे हैं तो उन्हें सीधे कप्तान नहीं बनाना चाहिए था. रोहित शर्मा को एक सीजन के लिए कप्तानी का मौका देते और हार्दिक को उप-कप्तान बनाते. लेकिन अगर मैं फ्रेंचाइजी के नजरिए से देखूं तो वह फ्यूचर के बारे में सोच रहे हैं.

हर किसी की अपनी-अपनी राय

युवी ने कहा कि रोहित भारत की कप्तानी कर रहे हैं और अच्छा खेल रहे हैं. फॉर्म अच्छा है ऐसे यह काफी बड़ा फैसला है. इसलिए मुझे लगता है कि हर किसी की अपनी-अपनी राय होती है. बता दें कि रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाए जाने के बाद से टीम के कई खिलाड़ियों की भी नाराजगी देखी गई. सूर्यकुमार यादव और बुमराह ने इंस्टा स्टोरी लगा कर फ्रेंचाइजी का टारगेट किया.