share--v1

BCCI ने बदली KKR vs RR और GT vs DC के मैच की तारीख, जानें क्यों बदलना पड़ा शेड्यूल

IPL 2024: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल का 17वां सीजन खेला जा रहा है जिसके 14 मैचों का आयोजन हो चुका है. इस बीच बीसीसीआई ने KKR vs RR और GT vs DC के बीच खेले जाने वाले मैचों की तारीख बदलने का ऐलान किया है.

auth-image
India Daily Live

IPL 2024: भारत में खेली जा रही दुनिया की सबसे मशहूर फ्रैंचाइजी क्रिकेट लीग को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बड़ा ऐलान किया है. आईपीएल के 17वें सीजन के पहले 14 मैचों के सफल आयोजन के बाद बीसीसीआई ने कैलेंडर के 2 मैचों की तारीख को रिशेड्यूल किया है.

बीसीसीआई ने 17 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जाने वाले मैच की तारीख को बदलकर एक दिन पहले कर दिया है और अब यह मैच 16 अप्रैल, 2024 को खेला जाएगा. वहीं दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच 16 अप्रैल 2024 को खेले जाने वाले मैच की तारीख को भी बदल दिया गया है और अब यह मैच एक दिन बाद 17 अप्रैल 2024 को खेला जाएगा.

आखिर क्यों बोर्ड ने किया रिशेड्यूल

हालांकि इन मैचों के वेन्यू में कोई बदलाव नहीं किया गया है और ये पहले की तरह कोलकाता के ईडन गार्डन्स और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही आयोजित कराए जाएंगे.अब सवाल यह उठ रहा है कि बीसीसीआई ने अचानक से आईपीएल कैलेंडर में मैचों को रिशेड्यूल करने का फैसला क्यों किया है.

तो इसका जवाब है कि कोलकाता पुलिस ने 19 अप्रैल को शुरू होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए मैच को लेकर पर्याप्त सुरक्षा दे पाने में अपनी असमर्थता जताई है, जिसके चलते बीसीसीआई को ये फैसला लेना पड़ा. केकेआर को ईडन गार्डन्स में लखनऊ सुपर जायंट्स की मेजबानी के तीन दिन बाद इस सीजन का तीसरा होम मैच खेलना था लेकिन कोलकाता पुलिस ने मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने में अपनी विवशता की बात कर बोर्ड को इसे रिशेड्यूल करने पर मजबूर कर दिया.

बंगाल में 7 चरणों में होगी वोटिंग

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल देश के उन 3 राज्यों में शुमार है जहां पर 7 चरणों में वोटिंग की जानी है. कोलकाता में 1 जून को वोटिंग होनी है जिसको देखते हुए सीएबी ने मैच को एक दिन पहले 16 अप्रैल या एक दिन बढ़ाकर 18 अप्रैल को करने की मांग की है. आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को खेले जाने वाले मैच के लिए इस समय विशाखापत्तनम में है.

Also Read

First Published : 02 April 2024, 04:59 PM IST