menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: 'मेरा तो बस हो गया', प्लेऑफ से बाहर होते पंजाब का साथ छोड़ भागा इंग्लिश बल्लेबाज

IPL 2024: इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं. पंजाब किंग्स पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, लिविंगस्टोन ने घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है. उनका लक्ष्य अगले महीने से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाना है.

auth-image
India Daily Live
Punjab Kings

IPL 2024: पंजाब किंग्स के लिए निराशाजनक आईपीएल 2024 सीजन और भी खराब हो गया है, क्योंकि इंग्लैंड के विस्फोटक ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. लिविंगस्टोन ने घुटने की चोट का हवाला दिया है और अगले महीने से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के लिए फिटनेस हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है.

पंजाब का साथ छोड़ इंग्लैंड भागे लिविंगस्टोन

पंजाब किंग्स पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, टीम 12 मैचों में सिर्फ 4 जीत के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है. लिविंगस्टोन की गैरमौजूदगी टीम को निश्चित रूप से प्रभावित करेगी, खासकर उनके बल्लेबाजी आक्रमण को. इस सीजन उनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा है. उन्होंने खेले गए 7 मैचों में केवल 111 रन बनाए, उनका औसत सिर्फ 22 का रहा. चोट के कारण वह कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे. हालांकि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ वापसी करने पर भी वह खाता खोलने में नाकाम रहे.

टीम मैनेजमेंट चाहती है अतिरिक्त आराम

लिविंगस्टोन की चोट गंभीर नहीं है, लेकिन इंग्लैंड प्रबंधन उन्हें अतिरिक्त आराम देना चाहता है ताकि वह आगामी घरेलू टी20 श्रृंखला के लिए पूरी तरह फिट हो जाएं. यह श्रृंखला 22 मई से शुरू होकर पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाएगी. इसके बाद इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज रवाना होगी, जहां उनका पहला मैच 4 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ है.

आईपीएल छोड़कर जाएंगे ये खिलाड़ी

अन्य इंग्लिश खिलाड़ी जो आईपीएल में खेल रहे हैं और इंग्लैंड के टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा हैं, वे इस सप्ताह के अंत तक अपने देश वापस लौट जाएंगे. इनमें चेन्नई सुपर किंग्स के मोईन अली, पंजाब किंग्स के सैम कुरेन और जॉनी बेयरस्टो, राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विल जैक्स और रीस टॉपली, और कोलकाता नाइट राइडर्स के फिल साल्ट शामिल हैं.