share--v1

IPL 2024: धोनी ने मचाया धमाल फिर भी चेन्नई को मिली हार, दिल्ली के खाते में पहली जीत

CSK vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हराकर लीग में पहली जीत दर्ज की है. वहीं आज के मैच में पंत के साथ ही धोनी की आक्रामक बल्लेबाजी देखने को मिली.

auth-image
India Daily Live

CSK vs DC: गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल का 13वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में चेन्नई को हार जरूर मिली लेकिन धोनी का बल्ला ऐसा बोला कि स्टेडियम में मैच देख रहे हर क्रिकेट फैंस का पैसा वसुल हो गया.

विशाखापट्टनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 20 रनों से जीत मिली है. ये दिल्ली की लीग मुकाबले में पहले जीत है.

दिल्ली ने चेन्नई को दिया था 192 का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत धमाकेदार रही. डेविड वार्नर (52) और पृथ्वी शॉ (43) के बीच 93 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत (51) का बल्ला भी आज बोला. पंत ने एक्सीडेंट के बाद मैदान पर पहली बार अर्धशतक लगाया. इन तीनों के दम पर दिल्ली की टीम ने चेन्नई के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा.

चेन्नई की शुरुआत रही खराब

जवाब में खेलने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब रही. टीम के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र 7 रन पर ही पवेलियन लौट गए. हालांकि फिर डेरिल मिचेल और आजिंक्य रहाणे ने टीम को संभाला. मिचेल ने 34 तो रहाणे ने 30 गेंद में 45 रनों की पारी खेली. वहीं शिवम दूबे भी आज कुछ खास नहीं कर पाए और महज 18 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद समीर रिजवी बिना खाता खोले ही आउट हो गए.

धोनी ने खेली ताबड़तोड़ पारी

अंत में खेलने आए रवींद्र जडेजा और धोनी के बीच 23 गेंद में 51 रन की साझेदारी देखने को मिली. ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए धोनी ने नाबाद 16 गेंद पर 37 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं जडेजा ने 17 गेंद में 21 रनों की नाबाद पारी खेली. हालांकि धोनी की ताबड़तोड़ पारी टीम के काम नहीं आई और चेन्नई को 20 रन से हार का सामना करना पड़ा.

मुकेश ने झटके तीन विकेट

दिल्ली की ओर से गेंदबाजी करते हुए मुकेश कुमार ने 3 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं खलील अहमद ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट झटके. जबकि अक्षर पटेल ने 1 बल्लेबाज को पवेलियन भेजा.

Also Read