share--v1

IND vs SA: दूसरे टेस्ट मैच पर बरसात का साया! जानिए क्या मैच बिना रुकावट के हो पाएगा?

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच होने वाला है, और सभी को ये जानने की उत्सुकता है कि क्या मौसम मैच में खलल डालेगा!

auth-image
Antriksh Singh

India vs South Africa: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का निर्णायक तीसरा टेस्ट केपटाउन में 3 जनवरी से शुरू हो रहा है. पहला टेस्ट हारने के बाद भारतीय टीम हार का बदला लेने और सीरीज बराबर करने के इरादे से मैदान में उतरेगी, जबकि दक्षिण अफ्रीका डीन एलगर के आखिरी टेस्ट को यादगार बनाने का जुनून लिए हुए है. सब तैयार है, बस बरसात की चिंता बनी हुई है.

मौसम थोड़ा अनिश्चित

पहले टेस्ट में भारत को करारी हार मिली थी. केएल राहुल और विराट कोहली के अलावा कोई भारतीय बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका था. गेंदबाजों ने भी निराश किया था. वहीं दूसरी तरफ एलगर ने शानदार 185 रन बनाए थे और रबादा व बर्गर ने सात-सात विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई थी.

अब भारतीय टीम केपटाउन में अपनी शान बचाने की कोशिश करेगी. लेकिन वहां का मौसम थोड़ा अनिश्चित है.

तीसरे टेस्ट का मौसम कैसा रहेगा?

जानकारों के मुताबिक, मैच के पहले तीन दिन (3 से 5 जनवरी) मौसम साफ रहेगा और बरसात की कोई संभावना नहीं है. लेकिन चौथे दिन (6 जनवरी) बरसात की 40 से 50% संभावना है. आखिरी दिन (7 जनवरी) में भी 5 से 10% बारिश की संभावना है.

कुल मिलाकर, बड़ी रुकावट की संभावना कम है, लेकिन हल्की बूंदाबांदी मैच को प्रभावित कर सकती है. असल रोमांच तो मैदान पर भारत और दक्षिण अफ्रीका के प्रदर्शन से ही आएगा!

Also Read

First Published : 02 January 2024, 10:28 PM IST