menu-icon
India Daily
share--v1

INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारत को अंतिम मैच में दी करारी शिकस्त, सीरीज को किया क्लीन स्विप

INDW vs AUSW: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में भारत को करारी शिकस्त मिली है. ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने तीसरे वनडे मैच में भारत को 190 रनों के बड़े अंतर से हराया है.

auth-image
Suraj Tiwari
INDW vs AUSW

हाइलाइट्स

  • पहले विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी
  • भारत 148 रनों पर हुआ ऑल आउट
  • मैच की हीरो बनी लिचफील्ड 
  • तीनों मैचों में भारत को मिली हार

INDW vs AUSW: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में भारत को करारी शिकस्त मिली है. ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने तीसरे वनडे मैच में भारत को 190 रनों के बड़े अंतर से हराया है. इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत ने सीरीज को 3-0 से जीतकर क्लीन स्विप की है.

पहले विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम टीम की शुरुआत धमाकेदार रही. ओपनर फोएबे लिचफील्ड और कप्तान एलिसा हीली 82 ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ 189 रनों की साझेदारी की. इस दौरान लिचफील्ड ने शतक लगाते हुए 119 रनों की पारी खेली. इसके बाद गार्डनर ने 30, अलाना किंग ने 26 रनों की पारी खेली. सदरलैंड ने 23, वारेहम ने 11 रनों का योगदान दिया. इस सभी के बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकेट पर 338 रन बनाए.

भारत 148 रनों पर हुआ ऑल आउट

339 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम महज 148 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. ओपनर यास्तिका भाटिया मजह 6 रन बनाकर आउट हो गई. इसके बाद स्मृति मंधाना 29 के स्कोर पर किम गार्थ को कैच थमा बैठी. वहीं ऋचा घोष 19, जेमिमा 25, कप्तान हरमनप्रीत 3, अमनजोत कौर 3, पूजा वस्त्राकर 14, श्रेयांका पाटिल 2, रेणुका ठाकुर 0 और मन्नत कश्यप 8 रन बनाकर आउट हो हुई. जबकि दीप्ती शर्मा ने नाबा 25 रन बनाए. 

भारतीय टीम 32.4 ओवर में ही 148 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. जॉर्जिया वेयरहैम ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. जबकि सदरलैंड, अलाना किंग और मेगन शुट्ट ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं एशले गार्डनर ने 1 विकेट लिए.

मैच की हीरो बनी लिचफील्ड 

आज के मैच की हीरो ओपनर लिचफील्ड रही जिन्होंने धमाकेदार शुरुआत के साथ अपने करियर का दूसरा शतक लगाया. वहीं भारत के लिए गेंदबाजी करते हुए श्रेयांका पाटिल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए. जबकि अमनजोत कौर ने 2 वहीं पूजा और दीप्ती ने 1-1 विकेट लिए.

तीनों मैचों में भारत को मिली हार

तीनों वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को बड़े अंतर से हराया. पहले मैच में जहां मेहमान टीम को 6 विकेट से जीत मिली वहीं दूसरे मैच में भारतीय टीम जीतते-जीतते भी महज 3 रन से हार गई. जबकि तीसरे और आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 190 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया.