menu-icon
India Daily
share--v1

श्रेयस अय्यर का नाम अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर, वर्ल्ड कप में जगह पाने के लिए अब बचा है ये एकमात्र मौका

India vs Afghanistan: भारत के भरोसेमंद मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भारत बनाम अफगान टी20 सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है. अय्यर अंतिम बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में सबसे छोटे प्रारूप में नजर आए थे.

auth-image
Antriksh Singh
Shreyas Iyer

India vs Afghanistan: भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को आगामी भारत बनाम अफगान टी20 सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है. उनका आखिरी टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में था. अब विराट कोहली की वापसी के साथ और अगर श्रेयस एक शानदार आईपीएल खेलते हैं तो ही उनकी टीम में वापसी की उम्मीद है.

दिग्गजों की वापसी, अय्यर बाहर

श्रेयस को रोहित शर्मा, विराट कोहली और कुछ युवा खिलाड़ियों की वजह से टीम में जगह नहीं मिली है. मिडिल ऑर्डर पहले से ही भरा हुआ है, और हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव के न होने से उनके लिए स्थिति और कठिन है.

वापसी का क्या रास्ता है

विराट और सूर्यकुमार की वापसी के बाद श्रेयस के लिए टीम में वापसी और मुश्किल हो जाएगी. लेकिन, उनके लिए अभी भी उम्मीद बाकी है. अगर वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनकी स्थिति मजबूत हो सकती है. चोट के कारण पिछले आईपीएल में नहीं खेल पाने के बाद, श्रेयस इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान के रूप में वापसी कर रहे हैं.

टी20 रिकॉर्ड क्या है

टी20 में उनके आंकड़े अच्छे हैं. 51 मैचों में उनके नाम 8 अर्धशतकों के साथ 1104 रन हैं. विश्व कप के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और पांचवें टी20 में खेला और बेंगलुरु में खेले गए आखिरी मैच में 53 रन बनाए. इसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में खेले और एक और अर्धशतक बनाया. टेस्ट सीरीज़ की तैयारी के लिए उन्होंने वनडे टीम को छोड़ दिया.

अब प्रोटियाज दौरा समाप्त हो चुका है और भारत-अफगान टी20 सीरीज में भी उन्हें जगह नहीं मिली है, इसलिए वह आगामी भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की तैयारी करेंगे.

भारत बनाम अफगान टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार