share--v1

भारत की जीत के कितने प्रतिशत चांस, मैच रिजल्ट पर क्या बोले गिल?

India vs England Test Series: शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाकर भारत को मैच में जीतने की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है. लेकिन अभी चौथा दिन बाकी है जो काफी अहम होगा. भारत की जीत के चांस कितने प्रतिशत बताए जा रहे हैं, क्या हो सकता है कल, आइए जानने की कोशिश करते हैं.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

India vs England Test Series: शुभमन गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ एक टॉप क्लास पारी खेली है. इतनी बेहतरीन पारी की एक लो-स्कोरिंग इनिंग में उन्होंने करीब आधे रन बना डाले. भारत इस पारी के चलते मैच में ड्राइविंग सीट पर विराजमान है. भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का टारगेट दिया है.

शुभमन गिल का शानदार शतक

ये टारगेट तब और छोटा हो जाता अगर गिल ये पारी ना खेलते. गिल की बैटिंग इंग्लैंड और भारत के बीच विशाखापत्तनम टेस्ट मैच के तीसरे दिन की हाइलाइट रही. गिल ने मुश्किल हालात में 147 गेंदों पर 104 रनों की चमकदार पारी खेली. इस दौरान 11 चौके और 2 छक्के लगाए गए. 

इसी पारी के बीच गिल ने श्रेयस अय्यर (29), अक्षर पटेल (45) के साथ अहम साझेदारियां की. निचले क्रम पर अश्विन ने भी 29 रनों का योगदान दिया. 

भारत की जीत को लेकर क्या बोले

बैटिंग के बाद गिल का कहना है कि वे विकेट बैटिंग के लिए बढ़िया है. ऐसे में मुझे चायकाल तक 5-6 ओवर तक टिकना चाहिए था. हालांकि मैं अपने प्रयास से खुश हूं. हालांकि विकेट ऐसा नहीं जहां आप तुरंत अपने शॉट्स खेल पाएंगे. गेंद कई बार ऊपर-नीचे हो रही थी. 

गिल ने भारत की जीत के चांस 70 प्रतिशत बताए. 30 प्रतिशत चांस इंग्लैंड के भी हैं. सबसे अहम कल सुबह का सेशन होगा. उस समय सतह पर नमी रहेगी जो तेज गेंदबाजों के अलावा स्पिनरों की भी मदद करेगी. 

मैच के हाल पर एक झलक

कुल मिलाकर टेस्ट क्रिकेट का रोमांचक दिन खत्म हो गया है, लेकिन हार-जीत का फैसला अभी भी अनिश्चित है, और भारत अभी भी मजबूत स्थिति में है. दिन की शुरुआत एंडरसन द्वारा रोहित शर्मा और जयसवाल को आउट करने के साथ हुई. 

फिर शुभमन गिल ने इसके बाद श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल के साथ मिलकर पारी को संभाला और फॉर्म हासिल की. शुरुआत में वे लड़खड़ाए, लेकिन धीरे-धीरे लय में आए और अपना तीसरा टेस्ट शतक पूरा किया. बेन स्टोक्स की शानदार कप्तानी ने लगातार फील्ड में बदलाव करके बल्लेबाजों को चुनौती दी और गिल का विकेट लिया. 

इसके बाद, बाकी भारतीय टीम आसानी से सिमट गई, जबकि इंग्लैंड के युवा स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया, क्योंकि रूट पूरे दिन चोटिल रहे. भारत ने मेहमान टीम के सामने 399 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है, जिसमें से इंग्लैंड ने 67 रन बना लिए हैं. 

क्रॉली और डकेट की सकारात्मक शुरुआत, लेकिन दूसरे ने अश्विन के पहले ओवर में विकेट गंवा दिया. पिच अभी भी बल्लेबाजी के लिए अच्छी है, हालांकि थोड़ी-बहुत असमान उछाल है. सोमवार का दिन रोमांचक रहने वाला है, देखते हैं खेल कैसा आगे बढ़ता है.

Also Read

First Published : 04 February 2024, 06:03 PM IST