menu-icon
India Daily
share--v1

भारत ने इंग्लैंड को दिया 399 रनों का टारगेट, जानिए क्या रहा दूसरी पारी का हाल 

IND vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड और भारत के बीच विशाखापत्तनम टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय पारी मात्र 255 रनों पर ढेर हो गई और इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रनों का टारगेट मिला है जो इस पर निश्चित तौर पर बहुत चुनौतीपूर्ण होने जा रहा है.

auth-image
Antriksh Singh
india vs England

IND vs ENG विशाखापत्तनम टेस्ट मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम की दूसरी 255 रनों पर सिमट गई है. इसके साथ ही भारत की लीड 398 रन हो गई है. यानी इंग्लैंड क्रिकेट टीम को ये मुकाबला जीतने के लिए 399 रन चाहिए. 

शुभमन गिल का शतक

मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम शुभमन गिल के शतक और अक्षर पटेल के 45 रनों के अलावा बैटिंग में कुछ खास नहीं कर पाई. गिल ने 104 रनों का शानदार पारी खेली. अक्षर पटेल ने 45 रनों की पारी खेली. 

टॉम हार्टली 77 रनों पर 4 विकेट लेकर अग्रणी बॉलर साबित हुए. रेहान अहमद को भी 3 विकटे मिले. जबकि जेम्स एंडरसन एक बार फिर शानदार साबित हुए जिन्होंने 10 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए.  

जेम्स एंडरसन किया ओपनरों को आउट

भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल 17 ही रन बना सके. रोहित शर्मा भी 13 रन बनाकर बोल्ड हो गए. ये दोनों विकेट बड़ी खूबसूरती गेंदों पर जेम्स एंडरसन ने लिए. एंडरसन अपने 700 विकेटों से अब मात्र 5 विकेट दूर हैं.

गिल ने संभाला मोर्चा

इसके बाद शुभमन गिल ने मोर्चा संभाल लिया और एक ऐसी पारी खेली जिसकी उनको अदद जरूरत थी. यशस्वी जायसवाल के बल्ले के चलते अपनी ओपनिंग पहले ही खो चुके गिल की ये पारी क्लासिक रही. उन्होंने 147 गेंदों पर 11 चौके और 2 छक्के लगाए. 

इस दौरान श्रेयस अय्यर (29), अक्षर पटेल (45) और आर अश्विन (29) ही कुछ बल्लेबाजी कर सके.  रजत पाटीदार केवल 6 ही रन बना सके. वहीं, भारत के लिए कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह खाता नहीं खोल पाए. 

बैजबॉल का असली टेस्ट

ये मुकाबला अब बैजबॉल का भी असली टेस्ट लेगा. ये पिच इतने टारगेट को चौथी पारी में चेज करने के लिए रेडी नहीं लग रही है. लेकिन इंग्लैंड की बैटिंग का स्टाइल तेजतर्रार है. कोई एक बल्लेबाज 100 के आसपास के स्ट्राइक रेट से 150-200 बॉल खेल गया तो ये टारगेट हासिल किया जा सकेगा. इंग्लैंड निश्चित तौर पर ऐसा करने की कोशिश करेगा लेकिन जसप्रीत बुमराह की फॉर्म के अलावा स्पिन तिकड़ी इंग्लैंड को समेटने के लिए तैयार बैठी है. इसलिए ये मैच दिलचस्प होगा.