share--v1

चौथे दिन भारत का होगा बैजबॉल से मुकाबला, कुछ ऐसा रहा तीसरे दिन का हाल

India vs England: भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 399 रनों का टारगेट दिया है. मैच के चौथे दिन रिजल्ट आ जाएगा. जानिए तीसरे दिन का हाल क्या रहा. इस दिन काफी उतार-चढ़ाव देखने के लिए मिले है.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

India vs England Test Match: इंग्लैंड और भारत के बीच विशाखापत्तनम टेस्ट मैच दिलचस्प मोड़ आ चुका है जहां टीम इंडिया का पलड़ा भारी है लेकिन इंग्लैंड के पास भी बैजबॉल स्टाइल दिखाने का टॉप मौका है. तीसरे दिन स्टंप तक इंग्लैंड ने 399 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 1 विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए थे. 

कल आ जाएगा रिजल्ट

अंग्रेज टीम अभी भी 332 रन पीछे है. इंग्लैंड ने 4.8 के रन रेट से ये रन बनाए हैं. इस मैच में निश्चित तौर पर नतीजा आएगा. कल ही रिजल्ट आ जाएगा. फिलहाल तो नतीजा भारत के पक्ष में झुका हुआ है. लेकिन हैदराबाद में ओली पोप जैसी एक पारी कुछ भी तबाह कर सकती है. यानी कल रोमांचक टेस्ट डे साबित हो सकता है.

भारत ने 255 रन बनाए, गिल का शतक

आज के दिन की बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम ने विशाखापत्तनम टेस्ट मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में 255 रन बनाए। शुभमन गिल ने शानदार शतक (104 रन) लगाया, जबकि अक्षर पटेल ने 45 रन का योगदान दिया। इसके साथ ही भारत की कुल बढ़त 398 रन हो गई है।

टॉम हार्टली  ने 77 रनों पर 4 विकेट लिए.  रेहान अहमद को भी 3 विकटे मिले. जबकि जेम्स एंडरसन ने 10 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए।

इंग्लैंड की रोचक शुरुआत

जवाब में इंग्लैंड ने तेज शुरुआत की. ये अपेक्षित भी था. बेन डकेट और जैक क्राली ने 50 रन जोड़े. लेकिन भारत के लिए दिन की समाप्ति तक बेन का विकेट मिलना बड़ी बात रही जिन्होंने 27 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली. इस बल्लेबाज को रविचंद्रन अश्विन ने चलता कर दिया. 

फिलहाल रेहान अहमद नाइटवॉचमैन के तौर पर टिके हैं. जैक क्रॉली ने 29 रन बनाकर नाबाद हैं और उन्होंने 50 गेंदों का सामना किया है.

कल क्या हो सकता है

भारत कल रेहान अहमद को तुरंत आउट करना चाहेगा. जसप्रीत बुमराह पहली पारी के हीरो थे तो आर अश्विन दूसरी पारी के नायक साबित हो सकते हैं. आमतौर पर अश्विन ने चौथी पारी में कमाल किया है. अगर इंग्लैंड इस गेंदबाज को सफलतापूर्वक खेल पाया तो चीजें रोमांचक हो सकती हैं.

Also Read

First Published : 04 February 2024, 05:30 PM IST