share--v1

IND vs ENG 4th Test: रांची में जीत के बाद इस खिलाड़ी के फैन हुए कप्तान रोहित, तारीफ में पढ़े कसीदे

IND vs ENG 4th Test: रांची टेस्ट में टीम इंडिया ने 5 विकेट से शादनार जीत कर सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया है. मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने ध्रुव जुरेल की जमकर तारीफ की.

auth-image
India Daily Live

IND vs ENG 4th Test:  भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट रांची में हुआ, जिसमें टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया. रांची में मिली इस जीत से कप्तान रोहित बेहद खुश हैं. उन्होंने युवा खिलाड़ियों की खूब तारीफ की. रोहित ने कहा ये सीरीज संघर्ष वाली रही है, लेकिन चार मैचों के बाद अच्छा रिजल्ट मिला. इस जीत पर सभी को गर्व है. हमारे सामने कई चुनौतियां आईं, जिनका हमने अच्छे से सामना किया. 

रोहित ने कहा युवा खिलाड़ी यहां बने रहना चाहते हैं. घरेलू क्रिकेट में कड़ी मेहनत के बाद यहां आकर खेलकर बढ़िया प्रदर्शन करना एक बड़ी चुनौती होती है, जिसे युवा खिलाड़ियों ने अच्छे से हैंडल किया. यह सीरीज बढ़िया रही है, लेकिन हम पांचवा टेस्ट भी जीतने के लिए उत्साहित हैं. 

ध्रुव की तारीफ में रोहित ने पढ़े कसीदे

मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच बने ध्रुव जुरेल की तारीफ में रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही. रोहित ने कहा कि युवा खिलाड़ी अपने खेल को लेकर बहुत स्पष्ट हैं कि उन्हें क्या करना है.  जुरेल ने दूसरे दिन संयम दिखाया. उनके पास बढ़िया शॉट हैं. पहली इनिंग में उनकी 90 रनों की पारी ने हमें मुश्किल स्थिति से निकाला और इंग्लैंड के करीब लाए. दूसरी पारी में उन्होंने काफी मैच्योरिटी दिखाई है. 

 ध्रुव जुरेल-पहले 129 रन ठोके, बढ़िया कीपिंग से जीता दिल

रांची टेस्ट में ध्रुव जुरेल ने पहली पारी में 90 रनों की उम्दा पारी खेली. ये वही इनिंग थी, जिसने मुकाबले में टीम इंडिया की वापसी कराई. पहली पारी में भारत ने 177 रनों पर 7 विकेट खो दिए थे. यहां से ध्रुव जुरेल ने कुलदीप यादव के साथ मिलकर 76 रन जोड़े और टीम को 300 रनों का आंकड़ा पार कराया. इसके बाद जब दूसरी पारी में टीम मुश्किल में दिखी तो ध्रुव ने गिल के साथ मोर्चा संभाला और 39 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत दिलाई.

भारत बनाम इंग्लैंड चौथे मैच का हाल

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाकर भारत को 307 रनों पर रोक दिया था. पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 46 रनों की लीड मिली थी.दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 145 रनों बनाए और 192 का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया,. 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (डब्ल्यू), टॉम हार्टले, ओली रॉबिन्सन, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन

Also Read