share--v1

IND vs ENG 4th Test: ना कुलदीप, ना अश्विन और ना ही यशस्वी, फिर कौन बना Man of the Match?

IND vs ENG 4th Test, Man of the Match, Dhruv Jurel, रांची टेस्ट में ध्रुव जुरेल को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया है.

auth-image
Bhoopendra Rai

IND vs ENG 4th Test, Man of the Match, Dhruv Jurel, भारत और इंग्लैडं ने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की है. रांची में मिली इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 3-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया. रांची में एक वक्त इंग्लैंड का पलड़ा भारी था. टीम इंडिया के हाथ से मैच निकल रहा था, लेकिन एन वक्त पर ध्रुव जुरेल ने मोर्चा संभाला और पहली पारी में 90 रन ठोक दिए. दूसरी पारी में भी जब भारत मुश्किल स्थिति में आई तो जुरेल ने 39 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया है. 

इस मुकाबले में कुलदीप यादव, आर अश्विन, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने भी बढ़िया प्रदर्शन किया, लेकिन मैन ऑफ द मैच जुरेल चुने गए. यह फैसला फैंस को खूब पसंद आ रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जुरेल ट्रेंड कर रहे हैं. फैंस उन्हें लगातार बधाईयां दे रहे हैं. दिग्गज बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर ने इस इस विकेटकीपर बल्लेबाज की तुलना पूर्व कप्तान एमएस धोनी से की है. 

रांची टेस्ट में टीम इंडिया के टॉप परफार्मर

1. ध्रुव जुरेल- जुरेल ने पहली पारी में मुश्किल स्थिति में आकर 90 रन बनाए. दूसरी पारी में 39 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने विकेट के पीछे कुछ बढ़िया कैच भी लपके.

jurel
ध्रुव जुरेल

2. कुलदीप यादव- कुलदीप यादव ने गेंद और बल्ले से कमाल किया. उन्होंने पहली पारी में 28 रन बनाए और मैच में कुल 4 विकेट निकाले.

3. आर अश्विन- आर अश्विन ने पहली पारी में 5 विकेट निकाले और दूसरी पारी में एक शिकार किया. 

4. यशस्वी जायसवाल-  बाएं हाथ के इस ओपनर ने पहली पारी में 73 रन बनाए. दूसरी पारी में भी 37 रनों की पारी खेली. 

5. शुभमन गिल- शुभमन गिल ने पहली पारी में 38 रन बनाए. दूसरी पारी में वो 52 रनों पर नाबाद रहे. उनके बैट से 2 चौके निकले.

मैच का हाल

इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे और टीम इंडिया को 307 रनों पर समेट दिया था. इसके बाद दूसरी पारी में 145 रन बनाकर 292 रनों का टारगेट दिया था, जिसे भारत ने 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. 

Also Read