menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में भारत की प्लेइंग 11 से रवि शास्त्री क्यों हुए नाराज?

IND vs ENG 2nd Test: भारतीय क्रिकेट टीम ने जो प्लेइंग 11 विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में उतारी से उससे रवि शास्त्री खास खुश नहीं हैं. उनका मानना है कि पिच को देखते हुए और बेहतर टीम चुनी जा सकती थी. जानिए पूर्व हेड कोच ने किस खिलाड़ी को ना देखकर अपनी नाराजगी अधिक व्यक्त की.

auth-image
Antriksh Singh
India vs England

हाइलाइट्स

  • रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के कारण बदलाव किया गया था.
  • इंग्लैंड की टीम भी दो बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है.

India vs England: भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में रजत पाटीदार को टेस्ट कैप देने के अलावा कुलदीप यादव को भी मौका दिया है. टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है और यशस्वी जायसवाल के बड़े शतक के दम पर पहले स्टंप तक 6 विकेट के नुकसान पर 336 रन बना लिए हैं. 

टीम चयन से शास्त्री नाखुश

हालांकि पूर्व कोच रवि शास्त्री प्लेइंग 11 से खुश नहीं हैं. रवि का मानना है कि टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में वॉशिंगटन सुंदर को बाहर रखकर गलती की है. उनका कहना है कि स्पिनर्स के लिए मददगार पिच पर मुकेश कुमार की जगह सुंदर को खिलाना बेहतर विकल्प होता.

बता दें, भारत ने इस मैच में मोहम्मद सिराज को आराम देकर मुकेश कुमार को खिलाया है जबकि इंग्लैंड की टीम एकमात्र पेसर के तौर पर सिर्फ जेम्स एंडरसन के साथ खेलने उतरी है. 

क्या बोले शास्त्री

इस मौके पर शास्त्री ने कहा, "मेरी एकमात्र चिंता है कि मुकेश कुमार को वॉशिंगटन सुंदर पर वरीयता दी गई. भारत पहले बल्लेबाजी कर रहा है, ऐसे में यह फैसला गलत लगता है. सुंदर एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और वह निचले क्रम में बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं."

टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में तीन बदलाव किए हैं:

मोहम्मद सिराज की जगह मुकेश कुमार को शामिल किया गया है.
चोटिल केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की जगह रजत पाटीदार और कुलदीप यादव को टीम में लिया गया है.

शास्त्री ने रजत पाटीदार को डेब्यू करवाने के फैसले का समर्थन किया है. पाटीदार ने 72 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली.

इंग्लैंड ने भी जीत के बावजूद दो बदलाव किए हैं:

मार्क वुड की जगह जेम्स एंडरसन को टीम में शामिल किया गया है.
चोटिल जैक लीच की जगह शोएब बशीर को डेब्यू का मौका मिला है.

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच का पहला दिन:

पहले दिन भारत के लिए मिला-जुला प्रदर्शन रहा. यशस्वी जायसवाल ने शानदार शतक जड़ा और भारत को 336 रन तक पहुंचाया. लेकिन, अन्य बल्लेबाज जमने के बाद आउट हो गए और भारत 6 विकेट गंवा बैठा.

जायसवाल का शानदार प्रदर्शन:

जायसवाल ने 257 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 179 रन बनाए, जिसमें 17 चौके और 5 छक्के शामिल हैं. उनके अलावा, कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका.  शुरुआत में रोहित और शुभमन गिल ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन जल्द ही रोहित आउट हो गए.

मध्यक्रम का पतन:

शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और रजत पाटीदार सेट होने के बाद आउट हो गए और भारत मुश्किल में आ गया. अक्षर पटेल ने 27 रन और श्रीकर भरत ने 17 रन बनाकर भारत को संभाला.

स्कोर:

भारत: 336/6 (93 ओवर)
यशस्वी जायसवाल: 179* (257)
शुभमन गिल: 34 (46)
रजत पाटीदार: 32 (60)

इंग्लैंड: शोएब बशिर: 2/100, रेहान अहमद: 2/61, जेम्स एंडरसन: 1/30,  टॉम हार्टली: 1/74 (19)
 
फिलहाल 5 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे है.