share--v1

क्या गम है जो छिपा रहे हो....ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होने के बाद मुस्कुराए चहल, खामोशी ने मचाया शोर

India vs Australia T20 Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला टी20 मैच गुरुवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल को अपनी टीम में शामिल नहीं किया है.

auth-image
Antriksh Singh

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत का नेतृत्व सूर्यकुमार यादव करेंगे. दोनों टीमें विश्व कप फाइनल के ठीक चार दिन बाद भिड़ेंगी. पहला टी20 मैच गुरुवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा.

संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल बाहर

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के टखने में चोट लगने के बाद हुई स्काई के हाथ में कमान है. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने आगामी सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल को अपनी टीम में शामिल नहीं किया है.

चहल को भारत ने ऐन वक्त पर वर्ल्ड कप 2023 में भी शामिल नहीं किया था. वनडे क्रिकेट से चहल का अचानक गायब होना फैंस पचा नहीं पा रहे थे कि टी20 परिदृश्य से भी लेग स्पिनर का बाहर होना सबको हैरान कर रहा है.

 सिर्फ स्माइल की इमोजी भेजी

चहल ने इस पर गजब की प्रतिक्रिया दी है. 20 नवंबर की रात में टीम की घोषणा के कुछ देर बाद चहल ने सिर्फ स्माइल की इमोजी भेजी. ये इमोजी सब कह गई. कई बार खामोशी ज्यादा शोर करती है. चहल की पोस्ट ने बता दिया कि स्पिनर के अरमान और उम्मीदों दोनों को धक्का दिया है.

 

चहल ने अपना अंतिम इंटरनेशनल मुकाबला इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 के तौर पर अगस्त में खेला था. स्पिन विभाग के लिए, चयनकर्ताओं ने कलाई के स्पिनर के रूप में चहल की जगह पर रवि बिश्नोई को चुना है. जबकि फिंगर स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल होंगे.

कुछ ऐसा ही झटका विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को मिला है. ये दो फैसले कई प्रशंसकों और एक्सपर्ट को हैरान करेंगे. सैमसन भी वर्ल्ड कप 2023 टीम का हिस्सा नहीं थे.

Read Also- टीम इंडिया का अगला एक्शन शुरू...वर्ल्ड कप के जख्मों पर मरहम लगाने के लिए ये है भारत का आगे का शेड्यूल

भारत ने संजू के बजाय जितेश शर्मा को अपना विकेटकीपर-बल्लेबाज चुना, जबकि ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे.

यह श्रृंखला अगले साल के टी20 विश्व कप की तैयारियों की शुरुआत होगी, जो इंडियन प्रीमियर लीग के समापन के ठीक बाद होगा और संयुक्त रूप से वेस्ट इंडीज और यूएसए की मेजबानी में खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया टी20 के लिए भारत टीम: 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, ऋषु सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार

इस टीम में बाकी के दो टी20 मैचों के लिए श्रेयस अय्यर उप-कप्तान के तौर पर जुड़ जाएंगे.