share--v1

'जब तक चल सकता हूं तब तक खेलूंगा...' IPL को मैक्सवेल ने बताया ग्रेटेस्ट क्रिकेट लीग

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल की तारीफ की है. मैक्सवेल ने इसे दुनिया का बेस्ट क्रिकेट लीग बताया है.

auth-image
Gyanendra Sharma

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल की तारीफ की है. मैक्सवेल ने इसे दुनिया का बेस्ट क्रिकेट लीग बताया है. उन्होंने ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) आखिरी टूर्नामेंट होगा जिसमें वह रिटायर होने के बाद भी खेलेंगे. 

मैक्सवेल ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि आईपीएल संभवत: मेरे द्वारा खेला जाने वाला आखिरी टूर्नामेंट होगा, क्योंकि मैं तब तक आईपीएल खेलूंगा जब तक मैं चल नहीं पाऊंगा." इसके बाद मैक्सवेल ने टूर्नामेंट के साथ अपने जुड़ाव के बारे में बताया और बताया कि एक खिलाड़ी के रूप में यह उनके लिए कितना अच्छा रहा है.

आईपीएल से काफी कुछ खिखा

मैक्सेवेल ने कहा-मैं इस बारे में बात कर रहा था कि मेरे पूरे करियर में आईपीएल मेरे लिए कितना अच्छा रहा है. जिन लोगों से मैं मिला हूं, जिन कोचों के साथ मैंने खेला है, वे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जिनके साथ आपको कंधे से कंधा मिलाने का मौका मिलता है. आप दो महीने से एबी (डिविलियर्स) और विराट (कोहली) के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं, अन्य खेल देखते समय उनसे बात कर रहे हैं। यह सबसे बड़ा सीखने का अनुभव है जिसे कोई भी खिलाड़ी मांग सकता है. 

दिल्ली डेयरडेविल्स से किया था डेब्यू

2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए पहली बार खेलने के बाद से मैक्सवेल आईपीएल का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं। अगली नीलामी में मुंबई इंडियंस ने बैंक को तोड़ते हुए 1 मिलियन डॉलर खर्च कर रिकॉर्ड तोड़ सुर्खियां बटोरीं। आरसीबी में शामिल होने से पहले उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब टीम के लिए भी खेला। 35 वर्षीय खिलाड़ी ने अपना एकमात्र टेस्ट मैच शतक 2017 में भारत में बनाया था। 2021 के आईपीएल सीज़न में, मैक्सवेल ने आरसीबी के लिए 144 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 513 रन बनाए थे.

Also Read

First Published : 06 December 2023, 07:17 PM IST