menu-icon
India Daily
share--v1

गंभीर-श्रीसंत का बड़ा विवाद: लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने शुरू की जांच, फिक्सर कहने पर भड़के श्रीसंत? जानिए कब क्या हुआ

Gambhir Gambhir-Sreesanth clash: पूर्व भारतीय क्रिकेटरों एस श्रीसंत और गौतम गंभीर के बीच जारी झगड़े के बीच, लीजेंड्स लीग क्रिकेट की आचार संहिता और नैतिकता समिति के प्रमुख सैयद किरमानी ने कहा कि वे इस मामले की आंतरिक जांच करेंगे.

auth-image
Antriksh Singh
Sreesanth vs Gautam Gambhir

हाइलाइट्स

  • लीजेंड्स लीग में गंभीर-श्रीसंत का तीखा मुकाबला, LLC ने लिया सख्त रुख
  • श्रीसंत ने गंभीर को लाइव टीवी पर दिया जवाब, लीजेंड्स लीग क्रिकेट लेगा एक्शन

पूर्व भारतीय क्रिकेटरों एस श्रीसंत और गौतम गंभीर के बीच जारी झगड़े के बीच, लीजेंड्स लीग क्रिकेट की आचार संहिता और नैतिकता समिति के प्रमुख सैयद किरमानी ने कहा कि वे इस मामले की आंतरिक जांच करेंगे.

बुधवार को इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच मैच के दौरान दोनों के बीच हुई तीखी बहस के बाद, श्रीसंत ने सोशल मीडिया पर दो वीडियो पोस्ट किए, जिसमें उन्होंने बताया कि गंभीर ने उनसे क्या कहा.

मैदान पर क्या हुआ?

दूसरे ओवर में गंभीर ने श्रीसंत के खिलाफ एक छक्का और एक चौका लगाया. इसके बाद गेंदबाज ने एक डॉट गेंद फेंकी जिसके बाद दोनों के बीच कहासुनी हो गई. अंपायरों और साथी खिलाड़ियों को दोनों को अलग करने के लिए बीच में आना पड़ा.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने क्या कहा?

लीजेंड्स लीग क्रिकेट की ओर किरमानी ने कहा है कि LLC क्रिकेट की भावना और खेल भावना को बनाए रखने का प्रयास करता है और आचार संहिता के उल्लंघन पर आंतरिक जांच करेगा. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सहित मैदान के अंदर और बाहर होने वाले किसी भी दुर्व्यवहार से सख्ती से निपटा जाएगा. आचार संहिता में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि उन खिलाड़ियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी जो लीग, खेल भावना और उन टीमों को बदनाम करते हैं जिनका वे प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. हम अपने रुख को स्पष्ट हैं.

gautam gambhir, shreesanth
Gautam Gambhir and Sreesanth clash on the field

विवाद के बाद गंभीर ने क्या कहा?

विवाद के बाद, श्रीसंत ने दो वीडियो पोस्ट किए, जिसमें बताया गया था कि उनसे क्या कहा गया था जिससे उनका आपा खो गया था. तो वहीं गंभीर ने सिर्फ एक गुप्त संदेश ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, "जब दुनिया का ध्यान खींचने की होड़ में हो तो मुस्कुराओ!"

श्रीसंत ने अपने इंस्टाग्राम वीडियो में क्या कहा?

श्रीसंत ने दो वीडियो पोस्ट किए, एक खेल के ठीक बाद और दूसरा गुरुवार को.

श्रीसंत ने कहा कि गंभीर उनको फिक्सर, फिक्सर कहते रहे. श्रीसंत ने गुरुवार को अपने हैंडल पर एक इंस्टाग्राम लाइव वीडियो में दावा किया. "वह मुझे लाइव टेलीविजन पर विकेट के बीच में यह कहते रहे. यह वह भाषा है जो उन्होंने लाइव टीवी पर इस्तेमाल की. उन्होंने अंपायरों के सामने भी यही बात कही."

फिक्सर का मामला क्या है?

अगर श्रीसंत के आरोप सही हैं, तो उन्हें "फिक्सर" कहकर गंभीर 2013 के उस कुख्यात स्पॉट फिक्सिंग मामले का जिक्र कर रहे थे जिसने इंडियन प्रीमियर लीग को हिलाकर रख दिया था.

2013 में, दिल्ली पुलिस ने श्रीसंत को उनके दोस्त के घर से गिरफ्तार किया गया था. तीनों उस समय राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे थे. जल्द ही, बीसीसीआई ने श्रीसंत को किसी भी तरह का क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया.

सुप्रीम कोर्ट ने आजीवन प्रतिबंध हटा लिया

दिल्ली पुलिस का आरोप था कि तीनों खिलाड़ी मैदान पर पहले से तय इशारों के जरिए सट्टेबाजों को संकेत दे रहे थे. हालांकि, जुलाई 2015 में, पटियाला हाउस कोर्ट ने 2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत, चंडीला और चव्हाण के खिलाफ सभी आरोप हटा दिए. फिर, मार्च 2019 में, सुप्रीम कोर्ट ने उन पर से आजीवन प्रतिबंध हटा लिया. शीर्ष अदालत ने बीसीसीआई को भी सजा की मात्रा पर पुनर्विचार करने का आदेश दिया था.