share--v1

WATCH: बाबर आजम ने थामी गेंद, गेंदबाजी देख हैरान रह गई पूरी पाकिस्तान टीम

कैनबरा में खेले जा रहे अभ्यास मैच में पाकिस्तान की टीम प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ खेल रही है. जब पाकिस्तान के सभी गेंदबाज थककर चूर हो गए तो ऐसे में कप्तान शान मसूद ने बाबर आजम को गेंद थमाई.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

Babar Azam: पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है. टेस्ट सीरीज से पहले पाक टीम पैक्टिस मैच खेल रही है. कैनबरा में खेले जा रहे अभ्यास मैच में पाकिस्तान की टीम प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ खेल रही है. जब पाकिस्तान के सभी गेंदबाज थककर चूर हो गए तो ऐसे में कप्तान शान मसूद ने बाबर आजम को गेंद थमाई. बाबर ने टीम के लिए गेंदबाजी की. अभ्यास मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 391 रन बनाकर घोषित की. 

ऑस्ट्रेलिया की प्राइम मिनिस्टर XI जब बल्लेबाजी पर उतरी तो उसकी ओपनिंग जोड़ी के बीच 96 रन की साझेदारी हुई. पहले विकेट के लिए पाकिस्तान को 36 वें ओवर का इंतजार करना पड़ा. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए भले ही ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा लेकिन उसके बाद पाकिस्तान गेंदबाजों का बुरा हाल देखने को मिला. 

पाकिस्तानी गेंदबाज विकेट के लिए तरसते आए. पाक के सभी गेंदबाद थक गए. कप्तान साहेब यानी शान मसूद ने बाबर आजम की ओर देखा. उन्होंने इस उम्मीद के साथ उन्हें गेंद थमाई कि वो शायद विकेट निकाल कर दें. बाबर आजम ने विकेट तो नहीं निकाला लेकिन, एक ओवर की अपनी गेंदबाजी के बाद सिर्फ एक रन ही दिए.

अस्ट्रेलिया प्राइम मिनिस्टर XI ने दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक 2 विकेट खोकर 149 रन बना लिए थे. मैट रेनशॉ 18 रन जबकि कैमरन ग्रीन 19 रन बनाकर नाबाद हैं. वहीं कैमरन बैनक्रॉफ्ट 53 रन बनाकर आउट हुए जबकि मार्कस हैरिस ने 49 रन बनाए. पाकिस्तान के गेंदबाद तीसरे दिन 8 विकेट जल्द निकालना चाहेंगे. 

Also Read

First Published : 07 December 2023, 06:29 PM IST