menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: राजधानी में आया ऋषभ पंत का तूफान, गुजरात को मिल गया डबल सेंचुरी का बड़ा टारगेट

DC Vs GT: आईपीएल का 40 वां मुकाबला खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य दिया है.

auth-image
India Daily Live

DC Vs GT: राजधानी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 40वां मुकाबला खेला जा रहा है. ये मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच हो रहा है. दिल्ली को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता मिला था. बैटिंग का निमंत्रण पाकर दिल्ली न टाइटंस के सामने 20 ओवर में  4 विकेट खोकर 224  रन बनाए.

गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 20 ओवर में जीत के लिए 225 रन बनाने होंगे. पहली पारी में कप्तान पंत और ऑलराउंडर अक्षर पटेल का बल्ला चला. दोनों ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा.  अंतिम ओवरों में तो ट्रिस्टन स्टब्स के बल्ले ने गुजरात के गेंदबाजों की खूब पिटाई की. उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेली.

पंत का तूफान

अक्षर पटेल को आज प्रमोट करके तीसरे नंबर पर खिलाया गया था. उन्होंने धाकड़ पारी खेलते हुए 43 गेंदों में  66  रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए.

वहीं, कप्तान ऋषभ पंत ने भी शानदार पारी खेली. पंत ने 43  गेंदों पर 88 रन बनाए.  पंत ने अपनी पारी में 5 चौके और 8 छक्के लगाए.  वहीं, उनके साथ ट्रिस्टन स्टब्स ने 7 गेंदों पर 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 26 रनों की पारी खेल. 


दिल्ली की ओर से पारी की शुरुआत करने पृथ्वी शॉ और जेक फ्रेजर-मैकगर्क आए थे. शुरुआत कुछ खास नहीं रही. दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.2 ओवर में 35 रनों की साझेदारी की. पृथ्वी शॉ 7 गेंदों पर 11 रन बनाकर चलते बने. पहला विकेट गिरने के बाद अक्षर पटेल बल्लेबाजी के लिए आए. उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की. दिल्ली का दूसरा विकेट 36 के स्कोर पर गिरा. फ्रेजर-मैकगर्क भी 14 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हो गए.     

गुजरात की ओर से संदीप वॉरियर की गेंदों ने तहलका मचाया. उन्होंने 3 विकेट झटके.  नूर अहमद ने 1 विकेट लिया.   

Also Read