menu-icon
India Daily
share--v1

Weekly Horoscope: इस सप्ताह 7 राशि वालों को होगा बंपर लाभ तो इन 5 राशि वालों को हो सकता है नुकसान

Weekly Horoscope 6 May to 12 May 2024 : इस सप्ताह की शुरुआत में गुरु ग्रह अस्त हो रहे हैं. इसके साथ ही 10 मई को बुध भी मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 6 मई से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है.यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है, इसके बारे में आप साप्ताहिक राशिफल से जान सकते हैं. आइए जानते हैं कि यह नया सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
rashifal
Courtesy: idl

Weekly Horoscope 6 May to 12 May 2024 : 6 मई से शुरू होने वाला यह सप्ताह 12 मई तक रहने वाला है. इस सप्ताह की शुरुआत वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि  से होगी. इस सप्ताह का आखिरी दिन 12 मई है. इस सप्ताह मेष राशि में बुध गोचर कर जाएंगे. 10 मई को अक्षय तृतीया का पर्व भी मनाया जाएगा. सूर्य और शुक्र भी मेष राशि में मौजूद रहेंगे . गुरु, वृषभ राशि में मौजूद हैं. गुरु इसी राशि में अस्त हो जाएंगे. इस दौरान कुंभ राशि में  शनि, मीन राशि में राहु और मंगल, केतु कन्या राशि में मौजूद रहेंगे.  

आपके भविष्य में होने वाली घटनाओं का एक अनुमान आप राशिफल के माध्यम से लगा सकते हैं. आपके जीवन का शुभ और अशुभ समय ग्रहों और नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. इन्हीं ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से ज्योतिषाचार्य आपके राशिफल की व्याख्या करते हैं. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में घटने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी पाकर सचेत हो सकते हैं.आइए जानते हैं यह नया सप्ताह आपके लिए कैसा समय लेकर आने वाला है.

मेष राशि (Aries Weekly Horoscope)

परिवार की खुशी के लिए विशेष धनखर्च का योग हैं इसलिए आपको खर्च करने में संयम रखने की सलाह है. आर्थिक मामलों में सजग रहें. प्रेम संबंधों के लिए ये दिन बेहतर रहेंगे. नौकरीपेशा वाले लोगों के काम करने की पद्धति की प्रशंसा होगी. इस समय लाभ प्राप्ति का योग है. इस समय आप कम मात्रा में दांपत्य संबंधों का आनंद उठा सकेंगे.

वृषभ राशि (Taurus Weekly Horoscope)

आप अनावश्यक खर्च पर नियंत्रण रखें. व्यापार में सफलता प्राप्त होगी. इस दौरान अपनी जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा से पूर्ण करेंगे. मन में विचार सकारात्मक रहेंगे. इस दौरान किया गया निवेश भविष्य में अधिक लाभकारी रहेगा. वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे. घर के लिए किसी नई वस्तु की खरीद करेंगे. परिवार के सदस्यों को अधिक आरामदायक जीवन देने के लिए आप खर्च करने से पीछे नहीं रहेंगे.

मिथुन राशि (Gemini Weekly Horoscope)

सप्ताह की शुरुआत में आपके भविष्‍य के फायदे से संबंधित कोई कार्य हो सकता है. स्त्री वर्ग से आपको लाभ हो सकता है. अपनी वाणी पर संयम रखें. कार्यक्षेत्र में आपके प्रभाव, सम्मान और साहस में वृद्धि होगी. घर में किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आप परेशान हो सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer Weekly Horoscope)

इन दिनों घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है. किसी पुराने परिचित से मिलने के आसार हैं. घर की मरम्मत का काम होगा. व्यवसाय में लाभ होगा. सामाजिक गरिमा बढ़ेगी. व्यय अधिक रहेगा. शत्रुओं की तादाद में वृद्धि होगी. आत्मविश्वास का अभाव रहेगा. भौतिक वस्तुओं की खरीद में खर्च करेंगे. जीवनसाथी के साथ समय गुजारेंगे.

सिंह राशि (Leo Weekly Horoscope)

सप्ताह के आरंभ में आपके व्‍यक्तिगत संबंधों में काफी आत्‍मियता रहेगी. आर्थिक लाभ होगा. ननिहाल पक्ष से भी आप शुभ समाचार की अपेक्षा रख सकते हैं. पेट या नेत्र विकार की आशंका है. पारिवारिक मामलों में तकरार होने से बचें. अज्ञात व अपरिचित व्यक्तियों से सावधान रहें. किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से आपके प्रेम संबंधों में तनाव न आए इसका ख्याल रखें.

कन्या राशि (Virgo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह व्यवसायिक दृष्टि से शुभ फलदायी है. दांपत्य जीवन का आनंद उठा सकेंगे. उच्च डिग्री के लिए पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों के लिए भी शुरुआत का समय उत्तम फल देने वाला है. आप सामान्य मात्रा में पारिवारिक सुख का आनंद उठा सकेंगे क्योंकि इस सप्ताह में आपका अधिकांश समय प्रोफेशनल कार्य में बीतेगा.

तुला राशि (Libra Weekly Horoscope)

आर्थिक व्यवहार करते समय जहां तक हो सके, चीजों को लिखित रूप से दर्ज करें. नए करार कर सकेंगे. जीवनसाथी हर मामले में आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का प्रयास करेगा. पारिवारिक मामलों में परेशान रहेंगे. पति-पत्नी के बीच में तकरार हो सकती है. मित्रों और सहयोगियों का साथ मिलेगा. आपके दिन काम करके बीतने वाले हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio Weekly Horoscope)

इन दिनों आप घर तथा ऑफिस में व्‍यस्‍त रहेंगे. काम में आपके जोश और कर्तव्य परायणता की प्रशंसा भी होगी. नये-नये लोगों के साथ आपकी मुलाकात होगी. कामकाज में नया तरीका अपनाएंगे. धनलाभ की संभावना है. अत्यधिक शांतिपूर्वक अपना कार्य करेंगे. जल्दबाजी में नुकसान हो सकता है. आप में धैर्य का अभाव रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius Weekly Horoscope)

इस सप्ताह परिवार की खुशी के लिए आप छोटे-मोटे खर्च करने में भी पीछे नहीं रहेंगे. मकान-वाहन प्राप्ति का उत्तम योग है. जिन विद्यर्थियों को एकाग्रता की समस्या है, वे पढ़ाई की टेबल पर माता सरस्वती की तस्वीर रखें तथा अध्ययन के स्थल के आसपास से कोई भी चलायमान वस्तु हटा दें. आर्थिक कार्य में सोच-विचार कर आगे बढ़ें. आपको स्वास्थ्य के मामलों में सावधानी बरतनी पड़ेगी.

मकर राशि (Capricorn Weekly Horoscope)

मकान-वाहन प्राप्ति के अच्छे योग हैं. आज का दिन हंसी खुशी बीतेगा. विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. पैसा आएगा पर टिकेगा नहीं. नेत्र विकार की आशंका है. विदेश यात्रा के लिए दिन उत्तम है, इनकम बढ़ाने के लिए और अधिक मेहनत करनी होगी. उच्च शिक्षा से जुड़े मामलों का आराम से निवारण करेंगे. वसीयत को लेकर विवाद के घेरे में आ सकते हैं. वाहन चलाते समय सतर्क रहें.

कुंभ राशि (Aquarius Weekly Horoscope)

बिना विचारे लिए गए निर्णय अथवा कदम से गलतफहमी पैदा न हो इसका ध्यान रखें. तन और मन की स्वस्थता और आत्मविश्वास के परिणामस्वरूप उत्साह और सजगतापूर्वक काम कर सकेंगे. काम के विषय में विचारों में दृढ़ता होगी. धनलाभ की संभावना है. अशांत मन की स्थिति से मुक्त होने के लिए आप आध्यात्मिकता की तरफ झुकेंगे. आपके हाथ से कोई धार्मिक अथवा जनसेवा का कार्य होगा. त्वचा से संबंधित तकलीफ हो सकती है.

मीन राशि (Pisces Weekly Horoscope)

सप्‍ताह की शुरुआत में स्‍वास्‍थ्‍य में गिरावट आ सकती है. परिजनों का स्नेह मिलेगा. पत्नी के साथ प्यार बढ़ेगा. परिवार के किसी व्यक्ति की तबियत खराब रहने से आप भी परेशान रह सकते हैं. व्यवसाय या कामकाज में लाभदायक स्थिति होगी. मानसिक रूप से तनावमुक्त रहेंगे. मन व शरीर में स्फूर्ति व साहस का अनुभव करेंगे. कार्य के प्रति समर्पित रहेंगे.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.