menu-icon
India Daily
share--v1

भतीजे के लिए डर गईं मायावती?  केस दर्ज होते ही आकाश आनंद के सभी चुनावी कार्यक्रम रद्द क्यों कर दिए

Lok Sabha Election 2024: बीएसपी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है. सीतापुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विवादित टिप्पणी की थी.

auth-image
India Daily Live
Akash Anand
Courtesy: social Media

Lok Sabha Election 2024: बहुजन समाजवादी पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद पर केस दर्ज होने के बाद पार्टी की मुखिया मायावती ने बड़ा फैसला किया है. मायावती ने यूपी के अंदर होने वाले आकाश के सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है. कहा जा रहा है कि आकाश आनंद के ऊपर सीतापुर में एफआईआर दर्ज होने के बाद यह फैसला लिया गया है. उनके कार्यक्रमों को अब आगे तय किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, दक्षिण के राज्यों में उनका चुनाव प्रचार कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है.राज्य के प्रभारियों को इसके लिए तैयारी करने का भी निर्देश दे दिया गया है.

आकाश पर आरोप है कि सीतापुर में चुनावी सभा के दौरान उन्होंने ऐसी भाषा का प्रयोग किया जिसे आचार संहिता का उल्लंघन माना गया. इसी मामले में उन पर FIR दर्ज की गई है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, यूपी में आकाश का पांच, चई और 12 मई को चुनावी कार्यक्रम था लेकिन अब इसे भी कैंसिल कर दिया गया है. हालांकि पार्टी के नेशनल सेक्रेटरी मेवालाल गौतम ने कार्यक्रम रद्द होने को एक सामान्य बात करार दिया है. 

विवादित टिप्पणी पड़ गई भारी 

लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए आकाश ने 28 अप्रैल को यूपी के सीतापुर जिले में एक जनसभा को संबोधित किया था. जनसभा के दौरान आकाश ने विपक्ष पर जमकर प्रहार किया. विरोधियों के खिलाफ बोलते हुए वे एकदम बीजेपी को लेकर आक्रामक हो गए. राजा कॉलेज मैदान में आयोजित रैली में उन्होंने बीजेपी के खिलाफ एक विवादित टिप्पणी कर दी थी. बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा था कि उनकी नीयत नहीं है कि आप लोग रोजगार पा जाओ. यह ऐसी सरकार है जो न रोजगार देती है और न ही पढ़ने देती है. उन्होंने आगे कहा कि ऐसी सरकार का कोई प्रतिनिधि आपसे वोट मांगने आए तो वोट की जगह उन्हें जूता,चप्पल मारने का काम करना. आकाश की इसी टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है.