menu-icon
India Daily
share--v1

CAN Vs IRE: रोमांचक मुकाबले में कनाडा ने दी आयरलैंड को पटखनी, खोला जीत का खाता

CAN Vs IRE: शुक्रवार को टी 20 विश्व कप के 13वें मुकाबले में कनाडा ने आयरलैंड को 12 रनों से हराकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

auth-image
India Daily Live
CAN Vs IRE
Courtesy: Social Media

CAN Vs IRE: अमेरिका के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी टी20 विश्व कप का 13वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में कनाडा और आयरलैंड की टीम आमने सामने थी. रोमांच से भरे इस मुकाबले में कनाडा ने आयरलैंड को हरा दिया. आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कनाडा की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 137  रन बनाए. जवाब में आयरलैंड की टीम 7 विकेट खोकर 125 रन ही बना सकी और 12 रनों से मैच हार गई.

138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 6 ओवर की चौथी गेंद पर पॉल स्टर्लिंग 17 गेंदों पर 9 रन बनाकर चलते बने. आयरलैंड को शुरुआती झटके जल्दी-जल्दी लगे.

नहीं चले आयरलैंड के बल्लेबाज

एंड्रयू बालबिर्नी भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. वह 19 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हो गए. आयरलैंड का तीसरा विकेट 41 के स्कोर पर हैरी टेक्टर के रूप में गिरा. चौथा विकेट 50 के स्कोर पर लोर्कन टकर के रूप में गिरा.

आयरलैंड की ओर से जॉर्ज डॉकरेल ने अकेले मोर्चा संभाला. उन्होंने नाबाद 23 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली. वो अंत तक खड़े रहे लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

कनाडा की ओर से ढिल्लन हेलिगर और जेरेमी गॉर्डोन ने दो-दो तो जेरेमी गॉर्डोन, जुनैद सिद्दीकी और साद बिन जफर ने 1-1 विकेट लिए.

कनाडा की ओर से निकोलस का चला बल्ला

कनाडा की ओर से सबसे ज्यादा रन निकोलस किरटोन ने बनाए. उन्होंने 35 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 49 रनों की पारी खेली. उनके बाद श्रेयस मोव्वा ने 36 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 37 रन बनाए. इनके अलावा प्रगत सिंह ने 14 गेंदों पर 18 और एरोन जॉनसन ने 13 गेंदों पर 14 रन बनाए.