menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Election 2024: राहुल के रायबरेली से पर्चा दाखिल करने से लेकर केजरीवाल पर सुप्रीम कोर्ट के बोल तक, पढ़ें बड़ी खबरें

Lok Sabha Elections 2024: अमेठी और रायबरेली के लिए आज अहम दिन है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली से नामांकन कर सकते हैं. केएल शर्मा अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल में कई जनसभा करेंगे. पढ़ें पल-पल के अपडेट, इंडिया डेली पर.

auth-image
Gyanendra Tiwari
Rahul Gandhi

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का आज अहम दिन है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, रायबरेली संसदीय सीट से आज नामांकन कर सकते हैं. यह उनकी मां सोनिया गांधी की सुरक्षित सीट रही है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने अमेठी से केएल शर्मा को उतारने का फैसला किया है. प्रियंका गांधी, अभी चुनाव से दूरी बना रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज पश्चिम बंगाल में तीन रैलियां हैं. प्रधानमंत्री मोदी कृष्णानगर और बर्धमान पूर्व में चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं. चुनाव में कर्नाटक सेक्स स्कैंडल का मुद्दा भी छाया हुआ है. प्रज्वल रवन्ना पर जमकर सियसात हो रही है. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी महिला विरोधी है. यौन उत्पीड़न के केस में घिरे बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को टिकट देकर भी बीजेपी घिर गई है. वहीं बीजेपी चुनावी रैलियों में राहुल गांधी को शहजादा कहकर परिवारवाद पर घेर रही है. कांग्रेस को मुस्लिम परस्त पार्टी बीजेपी बता रही है. पढ़ें चुनाव माहौल के पल-पल की खबर, इंडिया डेली पर.
 

07:53:37 PM

400 पार होने के बाद ये सब जय श्री राम बोलेंगे- केशव प्रसाद मौर्य

07:37:07 PM

शिवसेना में शामिल हुए संजय निरुपम

07:21:12 PM

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

06:39:13 PM

मुझे यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं- रवि किशन

06:29:23 PM

रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था- राहुल गांधी

06:13:29 PM

हेमंत सोरेन की बहन अंजनी सोरेन ओड़िशा की मयूरभंज से ठोकेंगी चुनावी ताल

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बहन अंजनी सोरेन ओड़िशा के मयूरभंज लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगी. 

06:09:13 PM

"सवाल परिवार का नहीं है, इस बार पूरा परिवार संविधान, लोकतंत्र बचाने के लिए मैदान में है- अखिलेश

05:40:12 PM

स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंका जूता

आगरा के डौकी थाना क्षेत्र में जनसभा  संबोधित कर रहे स्वामी प्रसाद मौर्य पर एक युवक ने जूता फेंका.  पुलिस ने इस मामले में युवक को हिरासत में ले लिया है. इतना ही नहीं पुलिस की मौजूदगी में युवक की वहां मौजूद लोगों ने पिटाई भी कर दी.

05:36:32 PM

कांग्रेस की नजर दलित, पिछड़ों, आदिवासी, OBC के आरक्षण पर- पीएम मोदी

05:34:11 PM

कांग्रेस ने कभी आदिवासियों के बलिदान को सही सम्मान नहीं दिया- पीएम मोदी

05:04:43 PM

प्रवासी हैं राहुल गांधी- देवेन्द्र फडणवीस

05:03:45 PM

डिंपल यादव ने PM मोदी पर साधा निशाना

04:43:37 PM

राहुल के पास चुनाव लड़ने का अधिकार है- ममता

04:42:08 PM

योगी बोले- पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले कर रहे हैं कांग्रेस की तारीफ

04:49:17 PM

केजरीवाल की जमानत याचिका पर किया जा सकता है विचार- सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका को लेकर कहा है कि चुनावी मौसम में जमानत पर विचार किया जा सकता है. कोर्ट ने कहा कि ED द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर बहस और उसके बाद शराब नीति मामले में उनकी रिमांड में समय लग सकता है. ऐसे में उनकी जमानत पर विचार किया जा सकता है.

04:12:38 PM

हारने वाली है बीजेपी- अखिलेश यादव

03:54:43 PM

कांग्रेस कार्यालय में हुई पूजा

03:53:52 PM

राहुल के नामंकन पर जारी है सियासत, क्या बोले अनुराग ठाकुर

03:53:01 PM

पीएम मोदी पर क्या बोले खरगे

02:51:12 PM

राहुल गांधी पर पीएम मोदी का तंज

02:33:33 PM

सपा की लिस्ट

सपा ने कैसरगंज से उतारा अपना प्रत्याशी, भगत राम मिश्रा का दिया टिकट. 

 

02:11:31 PM

रायबरेली से नामांकन

राहुल गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली से नामांकन कर दिया है. उन्होंने सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में पर्चा दाखिल किया.

 

01:46:14 PM

शिव सेना में शामिल होंगे संजय रिरुपम

पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा, मैंने आज शिव सेना में शामिल होने का फैसला लिया है. 20 साल बाद शिव सेना में शामिल होना ‘घर वापसी’ जैसा है. मैं सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होऊंगा.
 

12:58:43 PM

कांग्रेस ने अमेठी में हार स्वीकारी- स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी ने हार स्वीकार कर ली है.  उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने अमेठी में हार की स्वीकार कर ली है. राहुल को अमेठी में जीत की गुंजाइश नहीं दिखी.

12:01:18 PM

राहुल गांधी पर पीएम का तंज

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था राहुल गांधी वायनाड से चुनाव हार रहे हैं. डर से वो अब रायबरेली भाग गए हैं. 


 

11:20:39 AM

बर्धमान में पीएम मोदी की चुनावी रैली

बंगाल के बर्धमान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ हूं, मैं खुद के लिए जीना नहीं चाहता हूं. मैं तो आपकी सेवा का संकल्प लेकर, महान भारत माता के 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने के लिए निकला हूं.
 

10:53:24 AM

डर के कारण रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी- अनुराग ठाकुर

रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा के हमीरपुर उम्मीदवार अनुराग ठाकुर ने कहा कि कुछ समय पहले राहुल गांधी कहते थे 'डरो मत, डरो मत', अब कहते हैं डर के कारण, अमेठी से वायनाड और वायनाड से लेकर रायबरेली तक, हार के प्रति उनका डर उन्हें हर जगह ले जा रहा है.

 

10:50:06 AM

नामंकन के लिए रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी के नामांकन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी शामिल होंगे. दोनों नेता रायबरेली के लिए रवाना हो चुके हैं.

 

09:08:10 AM

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर फैसला आज

दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष सिसोदिया ने दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है. सिसोदिया की जमानत याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में आज सुनवाई है. सिसोदिया ने निचली अदालत द्वारा जमानत खारिज करने के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी है.


 

 

08:53:42 AM

राहुल गांधी चुनाव हार रहे इसलिए जा रहे हैं रायबरेली: मंजिदर सिंह सिरसा

08:52:38 AM

रायबरेली के लिए रावना हुए राहुल गांधी

07:57:29 AM

पश्चिम बंगाल में आज पीएम मोदी का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में चुनावी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. वे वहां तीन जगहों पर जनसभाएं करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी कृष्णानगर और बर्धमान पूर्व में चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं.

07:51:44 AM

अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से केएल शर्मा चुनाव लड़ेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे, वहीं केएल शर्मा, अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस ने टिकट का ऐलान कर दिया है.

07:10:38 AM

राहुल गांधी रायबरेली से और केएल शर्मा अमेठी से कर सकते हैं नामांकन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ने वाले हैं. वहीं केएल शर्मा अमेठी उतर सकते हैं. कांग्रेस के दोनों नेता आज नामांकन दाखिल कर सकते हैं. प्रियंक गांधी चुनावी राजनीति से दूर रह सकती हैं.