menu-icon
India Daily
share--v1

रायबरेली में राहुल गांधी के सामने लगे जय श्री राम, हर-हर महादेव के नारे; ऐसा था कांग्रेस नेता का रिएक्शन

Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में राहुल गांधी चुनाव प्रचार के दौरान जनता के बीच दिख रहे हैं. इस बीच भीड़ में मौजूद कुछ लोग जय श्री राम और हर हर महादेव के नारे लगाने लग जाते हैं. ये सुनती ही राहुल गांधी आगे बढ़ जाते हैं. आइए, जानते हैं पूरा मामला.

auth-image
India Daily Live
rahul gandhi crowd raised jai shri ram slogans voters boycotting  in raebareli

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस बार वायनाड के साथ-साथ रायबरेली से भी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. वे जनता से वोट अपील करने रायबरेली की गलियों में घूम रहे थे. इसी दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें राहुल गांधी के पास मौजूद भीड़ में से कुछ लोग हर-हर महादेव और जय श्री राम के नारे लगाते दिख रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि नारेबाजी के शुरू होते ही राहुल गांधी वहां से अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ आगे बढ़ जाते हैं.

रायबरेली में पांचवे चरण के तहत आज वोटिंग हुई. आज 8 राज्यों की 49 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई है, जिसमें से रायबरेली भी एक है. राहुल गांधी का जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो वोटिंग के पहले का बताया जा रहा है. दावा किया जा रहा है कि रायबरेली से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी मिल एरिया के मैनूपुर गांव में वोट अपील करने पहुंचे थे. इसी दौरान वोटिंग का विरोध करते हुए लोगों ने जय श्री राम और हर हर महादेव का नारा लगाना शुरू कर दिया. ये सुनने के बाद राहुल गांधी हाथ जोड़कर वहां से निकलते दिखे. 

वोटिंग बहिष्कार की सूचना के बाद भाजपा प्रत्याशी भी पहुंचे थे गांव

राहुल गांधी के मैनूपुर गांव जाने से पहले भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह भी गांववालों के बीच पहुंचे थे और उन्होंने वोटिंग का बहिष्कार न करने की अपील की थी. कहा जा रहा है कि दिनेश प्रताप सिंह के समझाने के बाद भी ग्रामीण मानने को तैयार नहीं हुआ. हालांकि, राहुल गांधी जब पहुंचे तो उन्हें पता चला कि गांव में सड़क नहीं होने से लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया है. इसके बाद राहुल गांधी ने वोटर्स से सड़क बनवाने की बात कही और इस संबंध में आश्वासन दिया. 

गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है रायबरेली

उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है. यहां लोकसभा के पांचवे चरण के तहत वोटिंग हुई. रायबरेली सीट से 2019 में सोनिया गांधी ने चुनाव लड़ा था और जीत भी हासिल की थी. हालांकि, सोनिया गांधी के राज्यसभा चले जाने के बाद इस सीट से कांग्रेस ने राहुल गांधी को अपने उम्मीदवार बनाया है. राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा ने दिनेश प्रताप सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है.