menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: सीट ढूंढने के लिए राहुल गांधी दर-दर भटक रहे हैं ताकि वे संसद पहुंच सकें- पीयूष गोयल

Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी आज यूपी के कानपुर में मेगा रोड शो और जनसभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस रोड शो में शामिल होंगे.

auth-image
Sagar Bhardwaj
piyush goyal

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पीएम मोदी देश के कोने-कोने में जनसभाएं कर रहे हैं. इसी सिलसिले में पीएम आज यूपी के कानपुर में मेगा रोड शो और जनसभा को संबोधित करेंगे. शनिवार को वह कानपुर में रहेंगे तो रविवार को इटावा, सीतापुर और फिर अयोध्या में उनके कार्यक्रम आयोजित होंगे. इसके पहले पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने चुनावी दौरे के तहत दरभंगा में रहेंगे. बीते एक महीने में पीएम का ये 5 वां दौरा होने वाला है. उधर तेलंगाना के हैदराबाद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा की हैदराबाद उम्मीदवार माधवी लता, राज्य पार्टी प्रमुख जी किशन रेड्डी, पार्टी नेता राजा सिंह और टी यमन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.सभी नेताओं पर चुनाव प्रचार के दौरान चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन का आरोप है. 

07:25:56 PM

कानपुर में पीएम मोदी का रोड शो

07:13:39 PM

गिरफ्तार हुए एचडी रेवन्ना

06:03:44 PM

हमें दुनिया के सबसे मजबूत लोकतंत्र के लिए वोट देना है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फर्रुखाबाद में कहा कि जिन्हें जेहाद से प्यार, वे भिखमंगे पाकिस्तान के पास जाएं।उन्होंने कहा- भारत की धरती राम-कृष्ण की है, जेहाद की नहीं। वोट में जेहाद नहीं होता, हमें दुनिया के सबसे मजबूत लोकतंत्र के लिए वोट देना है। अब सीमापार से आतंकवाद नहीं होता, बल्कि पटाखा फूटने पर भी आतंकवादियों के आका सफाई देते हैं।

04:31:18 PM

बीजेपी में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली

03:52:56 PM

OBC कोटे पर डाका डालने में लगी हुई है कांग्रेस, RJD दे रही साथ- पीएम मोदी

03:03:18 PM

महाबल मिश्रा ने नामांकन दाखिल किया

पश्चिमी दिल्ली से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी महाबल मिश्रा ने नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहे.
 

03:00:55 PM

अटल बिहारी वाजपेयी ने 3 सीटों से चुनाव लड़ा

राहुल गांधी के 2 सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ने पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा- अटल बिहारी वाजपेयी ने 3 सीटों से चुनाव लड़ा, पीएम मोदी ने 2 संसद सीटों से चुनाव लड़ा। यह पार्टी का फैसला है। AICC ने फैसला किया कि राहुल गांधी को रायबरेली से भी चुनाव लड़ना चाहिए। पार्टी के एक अनुशासित सिपाही के रूप में, राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी के निर्णय का पालन किया...अमेठी, रायबरेली और वायनाड सभी भावनात्मक रूप से राहुल गांधी और हमारी पार्टी से जुड़े हुए हैं. 

02:59:21 PM

औरंगजेब की राह पर कांग्रेस

मध्य प्रदेश के अशोक नगर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आपने कांग्रेस का घोषणा पत्र देखा होगा...औरंगजेब ने एक कर लगाया था उसका नाम है जज़िया कर, आज कांग्रेस भी अपने घोषणा पत्र में जज़िया कर की बात करती है। ये जज़िया कर वही है, जो उन्होंने विरासत टैक्स की बात की है। PM मोदी कहते हैं विरासत का सम्मान होना चाहिए...कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में कहती है कि हम विरासत कर लगाएंगे। वे आपके पूर्वजों द्वारा अर्जित संपत्ति को ले लेंगे...कांग्रेस जज़िया कर को लागू करना चाहती है।
 

02:51:53 PM

क्या वायनाड उनकी कर्मभूमि कभी नहीं रही?

हमीरपुर में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा- दो बड़े सवाल खड़े होते हैं कि जो पूरी यात्रा में डरो मत का नारा लगाते थे वो अपनी कर्मभूमि से डरकर क्यों चले गए थे? क्यों अमेठी से वायनाड चले गए थे? एक और सवाल खड़ा होता है कि क्या वायनाड उनकी कर्मभूमि कभी नहीं रही?... अब उन्हें हार का डर सता रहा है तो वापस रायबरेली आए हैं। यहां भी हार ही होने वाली है। 
 

01:57:24 PM

राहुल गांधी जब भी बोलते हैं, बचकानी हरकत करते हैं

उन्नाव में बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा- सोनिया गांधी ने इज्जत बचाने के लिए अपने साहबजादे को मैदान में उतारा है. राहुल गांधी अमेठी में बुरी तरह से हारे थे. रायबरेली की जनता समझदार है बुरी तरह हराकर भेजेगी. राहुल गांधी जब भी बोलते हैं, बचकानी हरकत करते हैं, उससे हमारे वोट बढ़ जाते हैं. 
 

01:52:38 PM

आपके शहंशाह नरेंद्र मोदी हैं, जो एक महल में रहते हैं

बनासकांठा में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा- वे मेरे भाई को शहजादा बोलते हैं। मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि कैसे यह शहजादा आपकी समस्याएं सुनने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4,000 किलोमीटर पैदल चला...दूसरी तरफ आपके शहंशाह नरेंद्र मोदी हैं, जो एक महल में रहते हैं। क्या आपने उसे टेलीविजन पर देखा है?... उसके चेहरे पर धूल का एक भी कण दिखाई नहीं देता... वह आपकी समस्याओं को कैसे समझ सकता है?
 

01:42:38 PM

एक धड़ा होगा राहुल गांधी का और एक धड़ा होगा प्रियंका गांधी का...

पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा- राहुल गांधी की जो पलायन वाली नीति है, जिस तरह से उन्होंने अमेठी को छोड़ा है, उसके बाद पूरे देश के कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का मनोबल गिर गया है। प्रियंका गांधी के चुनाव ना लड़ने से धीरे-धीरे कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं में एक ज्वालामुखी धधक रहा है जो 4 जून के बाद फटेगा। देश की आजादी के बाद कांग्रेस का एक और विभाजन होना सुनिश्चित है। 4 जून के बाद कांग्रेस दो धड़ों में बंट जाएगी। एक धड़ा होगा राहुल गांधी का और एक धड़ा होगा प्रियंका गांधी का..."

01:41:55 PM

हेमंत सोरेन पर पीएम मोदी का हमला

01:40:53 PM

अग्निवीर को कभी भी नौजवान स्वीकार नहीं कर सकता

बदायूं में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अग्निवीर योजना पर कहा- अग्निवीर को कभी भी नौजवान स्वीकार नहीं कर सकता। देश की रक्षा के लिए आप 4 साल की नौकरी कर रहे हैं और 4 साल की नौकरी में आपको कोई भी सुविधा ना मिले, शहीद होने पर भी आपको सम्मान ना मिले तो कोई भी इस नौकरी को स्वीकार नहीं करेगा।
 

01:07:01 PM

लालू को मीसा मामले में किसने बंद किया था?

पटना साहिब लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रवि शंकर प्रसाद ने कहा- तेजस्वी यादव संविधान 'खतरे में-खतरे में' बोलते हैं, उनके पिता को मीसा मामले में किसने बंद किया था?... तेजस्वी यादव मैं आप पर बोलता नहीं हूं, आज पहली बार बोल रहा हूं कि लालू यादव का परिवार बिहार नहीं है. लालू यादव का परिवार सिर्फ उनका परिवार है... ये लूट की सरकार नहीं है... कृपा करके सनातन पर टिप्पणी ना करें...
 

01:04:46 PM

कांग्रेस के राज में राशन सड़ता रहता था

लोहरदगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- कांग्रेस के राज में राशन सड़ता रहता था. आदिवासी क्षेत्रों के बच्चे भूख से मरते रहते थे...और कांग्रेस अनाज गोदामों पर ताला लगाकर बैठ जाती थी. आप मोदी को लेकर आए. मोदी ने सारे अनाज गोदामों के ताले खुलवा दिए... आज देश में मुफ्त राशन की योजना चल रही है. और मैंने गारंटी दी है कि आने वाले 5 साल इसे और चलाऊंगा.
 

01:03:16 PM

हम सभी को संविधान के महत्व को समझना पड़ेगा- प्रियंका

बनासकांठा में प्रियंका गाँधी ने कहा- महात्मा गांधी जी गुजरात की धरती में जन्में थे, जो दुनिया की सबसे महान हस्ती रहे. सरदार पटेल जी, वीर रणछोड़ रबारी जी समेत कई महापुरुष यहां जन्में थे. आजादी के लिए देश के कई महापुरुष ब्रिटिश सरकार से लड़े. देश को आजाद कराया और हमें एक संविधान दिया, इसलिए हम सभी को संविधान के महत्व को समझना पड़ेगा. 
 

12:54:08 PM

पुरी में कांग्रेस को बड़ा झटका

ओडिशा के पुरी में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस उम्मीदवार सुचरिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. यहां से बीजेपी की ओर से संबित पात्रा उम्मीदवार हैं.

12:46:46 PM

मौज के लिए नहीं मिशन के लिए पैदा हुआ-मोदी

झारखंड के लोहरदगा में चुनावी रैली में बोलते हुए पीएम मोदी के विपक्ष पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि मोदी मौज करने के लिए नहीं मिशन के लिए पैदा हुआ है. 

11:27:49 AM

India Daily Live Conclave के मंच पर नीरज सिंह

India Daily Live Conclave के मंच पर नीरज सिंह

 

11:17:47 AM

पहले पाक को लव लेटर भेजा जाता था, अब घुसकर मारते हैं- पीएम मोदी

पहले वो पाकिस्तान को लव लेटर भेजते थे. नया भारत डोजियर नहीं भेजता मारता है. झारखंड के पलामू में पीएम मोदी ने एक रैली को सम्बोधित करते हुए कहा- पहले सीमा पर हमारे जवान शहीद होते थे और अब हमारी सेना सीमा में मजबूत हुई है.  

10:49:07 AM

बीजेपी इतनी चिंतित क्यों है?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की रायबरेली लोकसभा सीट से उम्मीदवारी पर शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कहा कि गांधी परिवार के करीबी लोग पहले भी अमेठी से चुनाव लड़ चुके हैं...बीजेपी इतनी चिंतित क्यों है?...मुझे दया आ रही है" और स्मृति ईरानी के लिए अफ़सोस क्योंकि अब वह राहुल गांधी के पीए से हार जाएंगी.


 

10:47:45 AM

शहजाद पूनावाला का राहुल गांधी पर हमला

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस का हिंदू विरोधी चेहरा उजागर हो गया है. एक तरफ, पीएम, एक कृष्ण भक्त, द्वारका जाते हैं और समुद्र के नीचे पूजा करते हैं, दूसरी ओर, राहुल गांधी ने इसका मजाक उड़ाया और इसे नाटक बताया. 


 

06:59:08 AM

भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, "आम आदमी पार्टी भारत गठबंधन के साथ गठबंधन में भरूच और भावनगर सीटों पर चुनाव लड़ रही है. जिस तरह का रुझान हमें पंजाब, कुरूक्षेत्र, दिल्ली, बारूच और भावनगर में मिल रहा है वह संकेत है कि लोग नई कहानी लिखने के लिए तैयार हैं.

 

06:36:00 AM

पीएम मोदी आज कानपुर में

पीएम आज यूपी के कानपुर में मेगा रोड शो और जनसभा को संबोधित करेंगे. शनिवार को वह कानपुर में रहेंगे वहीं रविवार को इटावा, सीतापुर और फिर अयोध्या में उनके कार्यक्रम आयोजित होंगे.