share--v1

Travel Tips: अप्रैल में घूमने के लिए स्वर्ग से कम नहीं ये जगहें, एक बार जाने पर हो जाएंगी मोहब्बत!

Travel Tips: अगर आप एक शौकीन ट्रैवलर हैं तो आज हम आपको ऐसी जगहों के बाारे में बताएंगे जहां आप अप्रैल 2024 में घूमने जा सकते हैं. इन जगहों की खूबसूरती आपको मोह लेगी.

auth-image
India Daily Live

Travel Tips: सर्दियों का मौसम खत्म हो चुका है. गर्मियों की छुट्टी में अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप अप्रैल में जा सकते हैं. इन जगहों पर एक बारे जाने से आप यहां बार-बार जाना पसंद करेंगे. प्राकृतिक लिहाज से ये जगहें बहुत ही खूबसूरत हैं. 

अप्रैल के महीने में बहुत से सैलानी इन जगहों पर घूमने आते हैं. आप भी उन सैलानियों में से इस बार एक हो सकते हैं. अगर आपको घूमने का शौक है तो ये जगहें आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट होने वाली हैं. 

अप्रैल में यहां जा सकते हैं घूमने

अरुणाचल प्रदेश का तवांग

 

Tawang
Tawang

भारत सरकार अरुणाचल प्रदेश को तेजी के साथ विकसित कर रही है. अरुणाचल का तवांग इंटरनेशनल टूरिस्ट स्पॉट बनता जा रहा है. जब से अरुणाचल की रोड कनेक्टिविटी दुरुस्त हुई तब से यहां महंगी-महंगी कारें लेकर देश के अनेकों कोने से सैलानी आते हैं. यहां के झील और पहाड़ों की प्राकृतिक खूबसूरती आपका दिल जीत लेगी. हर साल यहां टूरिस्टों की संख्या बढ़ रही है. अरुणाचल के विकास से हमारा पड़ोसी चीन को खूब मिर्ची लगती है. यहां की प्राकृतिक सुंदरता उससे देखी नहीं जाती. इस लिए वह बार-बार अरुणाचल को अपना बताता रहता है.

नागालैंड

Nagaland
Nagaland

इस अप्रैल आप नागालैंड की सैर भी कर सकते हैं. यहां का रीति-रिवाज, यहां की संस्कृति आपको बहुत कुछ सिखा सकती है. एक बार यहां जाने पर आप खुद को और बेहतर तरीके से समझ सकते हैं. अगर आप ट्रैवलर हैं तो नागालैंड से अच्छी जगह आपके लिए कोई और नहीं हो सकती है. भारत के नार्थ ईस्ट का राज्य अपने अंदर कई संसकृतियों को संवारें हुए हैं. 

चिकमगलूर की खूबसूरती जीत लेगी दिल

 

Chikmagalur
Chikmagalur

अप्रैल के महीनों में आप कर्नाटक के चिकमगलूर की सैर कर सकते हैं. यहां के खूबसूरत हिल स्टेशन, यहां की कॉफी की बागानें, यहां की प्राकृतिक सुंदरता आपको खूब पसंद आएगी. गर्मी में आप अपने परिवार या फिर अपने दोस्तों अगर कोई नहीं मिल रहा है तो अकेले ही घूमने जा सकते हैं. 
 

Also Read