menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली की इन जगहों के छोले कुलचे विदेशियों के भी हैं फेवरेट, आप भी जाने लें एड्रेस

दिल्ली खाने की जगहों के लिए फेमस हैं. ऐसे में अगर आप अच्छे छोले-कुलचे खाना चाहते हैं तो आप इन जगहों पर जाएं.

auth-image
India Daily Live
chola kulcha

नई दिल्ली: अगर आप खाने-पीने के शौकीन है और आपको टेस्टी खाने का स्वाद लेना है तो दिल्ली से अच्छी जगह कोई और हो ही नहीं सकती है. छोले कुल्चे के लोग काफी दीवाने होते हैं और दिल्ली से अच्छे शायद ही कहीं आपको छोले-कुल्चे मिलेंगे. तो चलिए आज हम आपको दिल्ली के उन जगहों के बारे में बताएंगे जिसके छोले कुल्चे काफी फेमस हैं.

इसमें एक दुकान ऐसी भी है जो कि देश को आजादी मिलने से पहले की है और इस दुकान का कोई नाम भी नहीं है. आइए जानते हैं कि वो कौन-कौन सी दुकानें हैं.

चांदनी चौक मार्केट

चांदनी चौक मार्केट में घुसते ही आपको एक से बढ़कर एक छोले-कुल्चे की दुकान मिल जाएगी. यहीं पर एक छोटी सी दुकान है जिसके छोले-कुल्चे खाकर आपके मुंह में पानी आ जाएगा.

लोतान के छोले कुलचे

पुरानी दिल्ली में मौजूद यह दुकान जिसका इतिहास स्वतंत्रता से पहले तक है. यहां के छोले कुलचे खाते ही आप इसका स्वाद कभी नहीं भूलने वाले हैं. अगर आप अच्छे छोले-कुलचे खाना चाहते हैं तो आप इस जगह को जरूर विजिट करें. टेस्टी होने के साथ-साथ यह छोले-कुलचे सस्ते भी हैं. इसका रेट सिर्फ 60 रुपये हैं.

लाजपत नगर के छोले कुलचे

लाजपत नगर में स्थित इस दुकान के बारे में तो आप जानते ही होंगे. छोले कुलचे यहां के बहुत ही टेस्टी होते हैं. 50 रुपये में मिल रहे इस छोले-कुलचे को खाने काफी दूर से लोग आते हैं. यहां आप मेट्रो से भी जा सकते हैं.

गफ्फार मार्केट के छोले कुलचे

गफ्फार मार्केट में भी एक छोले-कुलचे की दुकान है जहां के आपने एक बार टेस्ट कर लिए फिर आपका दोबारा इसे खाने का मन करेगा. यहां पर छोले-कुलचे का स्वाद 70 रुपये है जो कि पॉकेट फ्रेंडली है और आप इसको आसानी से खरीद सकते हैं. इस छोले-कुलचे को खाने के लिए आप अपने दोस्तों के साथ जाएं.

द्वारका सेक्टर 11 के छोले कुलचे

द्वारका सेक्टर 11 के मेट्रो स्टेशन के पास आपको एक छोटी सी दुकान मिलेगी जहां के छोले-कुलचे लाजवाब होते हैं. यहां के छोले-कुलचे का रेट सिर्फ 20 रुपये है

Tags