menu-icon
India Daily
share--v1

ये संकेत बताते हैं कि पार्टनर का नहीं रहा अब आप में इंटरेस्ट

Love relationship Tips : कई बार रिलेशनशिप में ऐसा समय आ जाता है, जब आपको लगने लगता है कि आपका पार्टनर आपमें इंटरेस्ट नहीं दिखा रहा है.

auth-image
Mohit Tiwari
ये संकेत बताते हैं कि पार्टनर का नहीं रहा अब आप में इंटरेस्ट

नई दिल्ली. जब आप किसी रिश्ते में आते हैं तो शुरुआत में आपको अपने पार्टनर से काफी प्रेम मिलता है. हालांकि कभी-कभी ऐसा समय भी आ जाता है, जब पार्टनर आपमें इंटरेस्ट दिखाना बंद कर देता है. ऐसे में आप काफी का परेशान हो जाते हैं. कई ऐसे संकेत हैं, जिनसे आप पहचान सकते हैं कि आपके पार्टनर का आपमें इंटरेस्ट खत्म हो रहा है.

रिलेशनशिप में जैसे-जैसे समय बीतता है, वैसे कुछ न कुछ बदलाव आने लगते हैं. कभी-कभी ऐसा समय भी आ जाता जब आपको अपना रिलेशनशिप बोरिंग और नीरस लगने लगता है, इसका कारण आपके पार्टनर का बदला हुआ स्वभाव भी हो सकता है. अगर आपको भी अपने रिलेशनशिप में इस प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो हम आपको कुछ ऐसे संकेत बताने जा रहे हैं जिससे आप पहचान सकते हैं कि कहीं आपके पार्टनर का आपमें इंटरेस्ट तो नहीं खत्म हो रहा है.

खत्म हो रहा है भावनात्मक लगाव

अगर आपके पार्टनर ने आपके इमोशन की परवाह करना बंद कर दिया है और आपसे कोई भावनात्मक लगाव नहीं रखता है तो समझ लीजिए  कि उनका आपके प्रति प्यार कम होता जा रहा है.

भविष्य की योजनाएं न बनाना

अब आपका पार्टनर आपके साथ कोई भी भविष्य की योजनाएं नहीं बनाता है तो यह भी संकेत ठीक नहीं है. अगर वह न तो करियर के बारे में आपसे बात करता है या भविष्य के बारे में आपसे डिसकस नहीं करता है तो इससे जाहिर है कि उनको भविष्य में आपका साथ नहीं चाहिए.

रोमांस और इंटीमेसी में कमी

अगर आपका पार्टनर आपके साथ रोमांस या इंटीमेसी में इंटरेस्ट नहीं लेता है या फिर अपनी तरफ से कोई एफर्ट नहीं करता है तो यह भी संकेत है कि वह आपसे आगे रिश्ता नहीं रखना चाहते हैं.

दूसरों से आपकी तुलना करना

आपका पार्टनर आपकी तुलना दूसरों से करने लगा है तो यह एक टॉक्सिक रिश्ते की निशानी है. इस प्रकार के रिश्ते से जितनी जल्दी हो सके आपको दूर हो जाना चाहिए. 

झगड़ा खत्म न करना

अगर आप दोनों के बीच में हुए झगड़े को आपका पार्टनर खत्म नहीं करना चाहता है और उसको आगे ज्यादा बढ़ाता है तो यह भी आपके रिलेशनशिप के लिए अच्छा संकेत नहीं है.

आपसे कोई मतलब न रखना

एक साथ रहते हुए भी अगर आपका पार्टनर आपसे मतलब नहीं रखता है या फिर उसको आपकी जरूरत भी नहीं लगती है तो यह इस बात का संकेत है कि वह आपसे रिश्ता नहीं रखना चाहते हैं.