menu-icon
India Daily
share--v1

Valentine Week: मोहब्बत के सप्ताह में आशिकों ने हर मिनट ऑर्डर किए 350 गुलाब और 406 चॉकलेट, खुलकर लुटाया प्यार!

Valentine Week: पूरे वैलेंटाइन वीक में प्रेमी जोड़ों ने चॉकलेट, गुलाब और इतने गिफ्ट ऑर्डर किए की रिकॉर्ड टूट गया. पूरे सप्ताह कंपनियों ने वैलेंटाइन की जोरदार कैंपनिंग की.

auth-image
India Daily Live
Rose on Valentine Day

Valentine Week: वैलेंटाइन वीक में प्रेमी जोड़ों ने जमकर ऑनलाइन ऑर्डर किए. 7 फरवरी से शुरू हुए वैलेंटाइन सप्ताह से लेकर 14 फरवरी तक जोमैटो, स्विगी जैसे ऑनलाइन डिलीवरी प्लेटफार्म पर गुलाब, चॉकलेट और रोमांटिक गिफ्ट के लाखो ऑर्डर किए गए. पूरे वैलेंटाइन वीक में प्रेमी जोड़ों ने ऑनलाइन प्लेटफार्म पर महफिल ही लूट ली. भारत में प्रेम के प्रति ऐसा सेलिब्रेशन देखते ही बनता है.

वैसे तो 14 फरवरी को आधिकारिक तौर पर पूरे विश्व में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. लेकिन वैलेंटाइन सप्ताह के हर एक दिन को इंडियंस प्रेमी जोड़ों ने दिल से मनाया. ऐसा हम नहीं बल्कि ऑनलाइन प्लेटफार्म पर हुए ऑर्डर कहते हैं. वैलेंटाइन वीक में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और डेटिंग साइटें आशिकों के नाम रहीं. कंपनियों ने वैलेंटाइन की सोशल मीडिया पर जोरदार तरीके से कैंपेनिंग की. इसका यह नतीजा रहा है कि भारत में हर मिनट 350 गुलाब (Rose) और हर मिनट 406 चॉकलेट पूरे वैलेंटाइन वीक में खरीदी गईं.

हर मिनट 406 चॉकलेट

ब्लिंकिट (Blinkit) के सीईओ अलबिंदर ढींढसा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बताया कि कंपनी ने बीते 9 फरवरी को हर मिनट 406 चॉकलेट की डिलीवरी की. उन्होंने आगे लिखा कि अगले दिस मिनट में लगभग 20,000 से ज्यादा चॉकलेट की डिलीवरी होने वाली है.



इसके अलावा, ऑनलाइन गिफ्टिंग प्लेटफॉर्म  FNP E Retail ने वेलेंटाइन डे से पहले प्रति मिनट 350 गुलाबों की डिलीवरी करके एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

हर मिनट केक के 309 ऑर्डर


इतना ही नहीं वैलेंटाइन वीक में चॉकलेट और गिफ्ट के अलावा केक भी खूब मंगाए गए. स्विगी के सीईओ रोहित कपूर ने बताया कि पिछले साल वैलेंटाइन डे पर उनकी कंपनी ने हर मिनट 271 केक ऑर्डर डिलीवर किए थे. वहीं, 14 फरवरी को 12 बजे तक हर मिनट केक के 309 ऑर्डर डिलीवर किए गए.


इन सब के अलावा बुधवार को Blinkit पर कॉन्डोम के चार गुना अधिक ऑर्डर मिले. इसकी जानकारी सीईओ अलबिंदर ढींढसा ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर की है.