menu-icon
India Daily
share--v1

पाक के पूर्व PM नवाज शरीफ को चुनाव आयोग से मिली बड़ी राहत, जानें

Pakistan News:  पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को चुनाव आयोग से बड़ी राहत मिली है. आठ फरवरी को होने वाले आम चुनावों में वे अब चुनाव लड़ सकेंगे.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Sharif

हाइलाइट्स

  • सुप्रीम कोर्ट ने लगाया है प्रतिबंध 
  • शरीफ के वकील ने दी जानकारी 

Pakistan News:  पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को चुनाव आयोग से बड़ी राहत मिली है. आठ फरवरी को होने वाले आम चुनावों में वे अब चुनाव लड़ सकेंगे. पाकिस्तान के चुनाव आयोग ( ECP) ने नवाज की ओर से दाखिल किए गए नामांकन पत्र को स्वीकार कर लिया. रिपोर्ट के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ के चुनाव लड़ने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था. 

सुप्रीम कोर्ट ने लगाया है प्रतिबंध 

सुप्रीम कोर्ट के बैन करने के बाद यह सवाल उठ रहे थे कि क्या शरीफ का नामांकन पत्र चुनाव आयोग स्वीकार करेगा. हालांकि, शरीफ को आम चुनाव लड़ाने की पार्टी पूरी तैयारी कर रही है और कहा जा रहा है कि चुनाव लड़ने पर लगा उन पर प्रतिबंध भी अब समाप्त हो गया है. 

नामांकन पत्र किया गया स्वीकार 

रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव आयोग को उनके चुनाव मैदान में उतरने पर कोई आपत्ति नहीं है. उनका नामांकन पत्र स्वीकार लिया गया है. नवाज शरीफ खैबर पख्तूनख्वाह के मानसहरा और लाहौर से चुनाव मैदान में उतरेंगे. 


शरीफ के वकील ने दी जानकारी 

शरीफ के वकील अमजद परवेज ने कहा कि एनए-130 के लिए पार्टी के प्रमुख नवाज शरीफ का नामांकन पत्र चुनाव आयोग के द्वारा स्वीकार कर लिया गया है. उनके वकील ने कहा कि शरीफ अब लाहौर और खैबर पख्तूख्वाह दोनों जगह से चुनाव लड़ सकेंगे.

पार्टी का सबसे मजबूत गढ़

मानसहरा को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) का सबसे पुराना और मजबूत गढ़ माना जाता है. उन्हें हराने के लिए यहां पर अन्य पार्टियों को एड़ी से चोटी तक का जोर लगाना पड़ेगा.