share--v1

कतर से आई बड़ी राहत, मौत की सजा पाए 8 पूर्व नौसैनिकों को अब नहीं होगी फांसी

Qatar Reduced Death Penalty Of 8 Ex- Indian Navy Officers: भारत सरकार की अपील के बाद कतर के कोर्ट ऑफ अपील ने नौसैनिकों की सजा पर रोक लगा दी है.

auth-image
Shubhank Agnihotri

हाइलाइट्स

  • कोर्ट के विस्तृत फैसले का इंतजार
  • नौसैनिकों पर जासूसी का आरोप

Qatar Reduced Death Penalty Of 8 Ex- Indian Navy Officers: कतर  में मौत की सजा पाए 8 पूर्व भारतीय नौसैनिक अफसरों को बड़ी राहत मिली है. भारत सरकार की अपील के बाद कतर के कोर्ट ऑफ अपील ने नौसैनिकों की सजा पर रोक लगा दी है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने बताया कि कोर्ट ने सुनवाई के दौरान 8 नेवी अफसरों की सजा कम कर दी है. 

विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम कोर्ट ऑफ अपील के विस्तृत फैसले का इंतजार कर रहे हैं. हमारी टीम अगले कानूनी कदमों को लेकर नौसैनिकों के लगातार संपर्क में है.सुनवाई के दौरान दोनों देशों के राजदूत और अधिकारी मौजूद रहे.

कोर्ट के विस्तृत फैसले का इंतजार

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि दहरा ग्लोबल केस में कतर के कोर्ट ऑफ अपील ने नौसैनिकों की सजा को कम कर दिया है. हालांकि कोर्ट के व्यापक फैसले के बारे में हम जानने की कोशिश कर रहे हैं. 

 

 

नौसैनिकों पर जासूसी का आरोप

रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्रालय ने कहा कि हम शुरुआत से कहते आ रहे हैं हम परिवार के साथ शुरुआत से खड़े हैं. मामले की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए हम इस पर कुछ भी ज्यादा कहने से बचेंगे. इस मामले में हम लगातार कतर प्रशासन के साथ संपर्क बनाए हुए हैं. कतर में स्थित अल दहरा कंपनी में काम करने वाले आठों भारतीय नौसैनिकों पर कथित तौर पर जासूसी करने का आरोप है. हालांकि अधिकारिक तौर पर कतर ने आरोपों को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है. 

Also Read

First Published : 28 December 2023, 04:11 PM IST