menu-icon
India Daily
share--v1

रोटी के लिए तरस रहा पाकिस्तान, McDonald का बर्गर बांटकर मसीहा बन रही मरियम

Pakistan News: तंगहाली का सामना कर रहे पाकिस्तान में पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने बर्गर खिलाकर देश की राजनीति को गर्म कर दिया है. विपक्ष उनके इस कदम की खासी आलोचना कर रहा है.

auth-image
India Daily Live
Maryam Nawaz

Pakistan News: आर्थिक तंगहाली और भारी महंगाई का सामना कर रहे पाकिस्तान के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही हैं. ताजा मामला पाक के पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरियम नवाज से जुड़ा है. उन्हें सोशल मीडिया तमाम आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. मरियम को अपनी मुरी यात्रा के दौरान बच्चों को मैकडॉनाल्ड बर्गर खिलाना भारी पड़ गया. मरियम के इस कदम की मुल्क में तीखी आलोचना हो रही है. लोगों का कहना है मरियम का यह फैसला अमेरिका और पश्चिमी देशों के समर्थन करने जैसा है जो फिलिस्तीनी लोगों का इजरायल से नरसंहार करा रहे हैं. 

नॉर्थ पंजाब की मुरी यात्रा के दौरान मरियम नवाज द्वारा बच्चों को मैकडॉनाल्ड बर्गर खिलाने पर विपक्ष भी हमलावर हो गया है. जमात ए इस्लाम के सीनेटर मुश्ताक अहमद खान ने इस मामले को लेकर मरियम को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि वे पश्चिमी आउटलेट का समर्थन कर पाक की आबोहवा में जहर घोल रही हैं. सीनेटर मुश्ताक ने मरियम से माफी मांगने की अपील की है. 

उन्होंने कहा कि यह बड़ा हैरान करने वाला है कि पाकिस्तानी सरकार फिलिस्तीनी बच्चों और निर्दोष लोगों पर अत्याचार कर रहे इजरायल और उसके पश्चिमी सहयोगियों पर राजनयिक दबाब बनाने में नाकाम रहे हैं. इस्लामाबाद फिलिस्तीन के घायल बच्चों की मदद करने में भी नाकाम रहा है.  मरियम का ताजा कदम विनाशकारी फैसला है जो पाकिस्तान के हितों के विपरीत है. यह फैसला इजरायल के प्रति समर्थन व्यक्त करता है और फिलिस्तीनी भावनाओं को ठोस पहुंचाता है. उन्होंने एक्स पर लिखा कि रोटी और भयंकर महंगाई का सामना कर रही मुल्क की जनता के सामने बच्चों को मैकडॉनाल्ड बर्गर खिलाना समूची जनता का अपमान है. मरियम के इस फैसले पर पाकिस्तानी जनता अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं कर रही है. 

लंबे समय से नकदी संकट का सामना कर रहा पाकिस्तान भयंकर महंगाई के संकट का सामना कर रहा है. खाद्य पदार्थों के दाम आसमान छु रहे हैं. एक अनुमान के मुताबिक मई महीने में पाक की मंहगाई दर 48.65 परसेंट के आंकड़े पर पहुंच सकती है. व्यापार घाटा, पाकिस्तानी रुपये में गिरावट और कच्चे माल की कीमतों में तेजी के कारण मुल्क के फूड सेक्टर पर बुरा प्रभाव पड़ा है. हालात इस कदर खराब हो गए हैं कि उसे यूरोपीय देशों से गेहूं का आयात करना पड़ रहा है. पाकिस्तान में 20 किलो आटे की कीमत 3200 रुपये के आस-पास बताई जा रही है.