menu-icon
India Daily
share--v1

Cheistha Kochar Death: लंदन में PhD कर रही नीति आयोग की पूर्व कर्मचारी की सड़क हादसे में मौत, ट्रक ने कुचला

Cheistha Kochar Death: चेइस्ता लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से बिहेवियरल साइंस में पीएडी कर रही थी. अपने घर लौटते वक्त एक ट्रक ने उन्हें कुचल दिया.

auth-image
India Daily Live
Cheistha Kochar

Cheistha Kochar Death: लंदन में पढ़ रही एक 33 वर्षीय भारतीय छात्रा की साइकिल से अपने घर सेंट्रल लंदन लौटते वक्त सड़क हादसे में मौत हो गई. मृतक छात्रा की पहचान चेइस्ता कोचर के रूप में हुई है जो पहले नीति आयोग के साथ काम करती थी. चेइस्ता लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से बिहेवियरल साइंस में पीएडी कर रही थी. अपने घर लौटते वक्त एक ट्रक ने उन्हें कुचल दिया.

चेइस्ता की मौत से टूटा परिवार
चेइस्ता कोचर सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) के महानिदेशक सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. एसपी कोचर की बेटी थीं. अपनी बेटी की मौत पर लिंक्डइन पर एक भावुक पोस्ट लिखते हुए एसपी कोचर ने कहा कि वे अभी लंदन में हैं और अपनी बेटी के सभी सामन को इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने लिखा, ' 19 मार्च को साइकिल से स्कूल से लौटते वक्त एक ट्रक ने उसे कुचल दिया. वह पीएचडी कर रही थी. इस हादसे ने हमें तोड़कर रख दिया है.'

रात के वक्त हुआ हादसा
'द लंदन ईवनिंग स्टैंडर्ड' के अनुसार, यह हादसा 19 मार्च को स्थानीय समयानुसार रात करीब 8.30 बजे हुआ. हादसे की जानकारी पाते ही पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची. खबर के अनुसार, चेइस्ता को तुरंत इमरजेंसी सेवाएं दी गई लेकिन उन्होंन घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया.

अमिताभ कांत ने जताया शोक
आरोपी ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. वहीं नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.