menu-icon
India Daily
share--v1

जेलेंस्की को सताया मौत का डर? हत्या की साजिश रच रहे अधिकारियों को दे डाली ये सजा

Ukraine News: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की की हत्या की साजिश रचने के आरोप में दो सुरक्षा अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

auth-image
India Daily Live
Volodymyr Zelensky
Courtesy: Social Media

रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष के चलते दोनों देशों के राष्ट्रपति तगड़ी सुरक्षा के बीच रहते हैं. अचानक यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की की हत्या की साजिश सामने आने के बाद जेलेंस्की भी घबरा गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, अपनी हत्या की साजिश का सुराग मिलने के बाद जेलेंस्की ने दो सुरक्षा अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. कहा गया है कि इन दोनों पर आरोप है कि ये जेलेंस्की को मारने की साजिश कर रहे थे.

अलजजीरा की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जेलेंस्कीन ने स्टेट गार्ड्स के पूर्व मुखिया सेरहिय रड को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. दरअसल, स्टेट सेक्योरिटी सर्विस की एक रिपोर्ट हाल ही में सामने आई जिसमें कहा गया था कि उसने जेलेंस्की और अन्य अधिकारियों को जान से मारने की साजिश का खुलासा किया है. हालांकि, अभी तक यह तय नहीं है कि सेरहिय रड की जगह पर कौन तैनात किया जाएगा. 

बहुत खतरनाक था प्लान

स्टेट सिक्योरिटी सर्विस के मुताबिक, स्टेट गार्ड्स में तैनात दोनों कर्नल साजिश कर रहे थे कि किसी तरह जेलेंस्की को बंधक बना लिया जाए और फिर उनकी हत्या कर दी जाए. जेलेंस्की के अलावा स्टेट सिक्योरिटी सर्विस के हेड वेसिल मलिउक और मिलिट्री इंटेलिजेंस एजेंसी के मुखिया क्यारलो बुदानोव भी इन साजिशकर्ताओं के निशाने पर थे. हालांकि, स्टेट सिक्योरिटी सर्विस ने पहले ही इस खतरनाक प्लान के बारे में पता लगा लिया.

बता दें कि हाल ही में जेलेंस्की की हत्या की साजिश करने वाले दो यूक्रेनी अधिकारियों को हिरासत में भी लिया गया था. आरोप है कि इन अधिकारियों ने पैसे के लालच में आकर देश से गद्दारी की है और राष्ट्रपति की हत्या की साजिश रची. इन लोगों पर आतंकी कानून, देशद्रोह और हत्या की साजिश जैसे आरोप लगाए गए हैं. इस मामले में रूस की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है.